जानलेवा हमले के 4 महीने बाद इमरान खान की आज लाहौर में रैली, बोले- ऐतिहासिक होगा नजारा

जानलेवा हमले के 4 महीने बाद इमरान खान की आज लाहौर में रैली, बोले- ऐतिहासिक होगा नजारा

imran khan- India TV Hindi

Image Source : PTI
इमरान खान

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान देश में पंजाब के आगामी प्रांतीय चुनावों के लिए चुनाव अभियान शुरू करने के वास्ते लाहौर में आज एक ‘ऐतिहासिक’ रैली करेंगे। बता दें कि चार महीने पहले अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बाद इमरान आज किसी चुनावी रैली का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने वीडियो मैसेज जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा है, ”मैं उन्हें यह दिखाने के लिए चुनावी रैली का नेतृत्व करूंगा कि हम पालतू जानवर नहीं हैं।”

PTI नेता बोले- आने वाली पीढ़ियां भी रखेंगी याद


इससे पहले ‘द डॉन’ अखबार में प्रकाशित खबर में पीटीआई नेता हम्माद अजहर के हवाले से कहा गया था कि इमरान एक बम रोधी एवं बुलेटप्रूफ वाहन में सवार होकर रैली में हिस्सा लेंगे। यह कदम पूर्व प्रधानमंत्री को जान का खतरा होने की बात को रेखांकित करता है। ‘जियो न्यूज’ की खबर में बताया गया है कि रैली क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान के, लाहौर के जमान पार्क स्थित आवास से शुरू होकर दाता दरबार में खत्म होगी।

खबर में अजहर के हवाले से कहा गया था, “जब वह शेर (इमरान खान) जमान पार्क से निकलेगा, तो लाहौर में ऐतिहासिक नजारा दिखेगा। आने वाली पीढ़ियां इस घटना के बारे में पढ़ेंगी और इसकी तस्वीरें और वीडियो देखेंगी। वे इस बात को समझेंगी कि इसी तरह एक मुल्क में दोबारा जान आ जाती है।”

यह भी पढ़ें-

पंजाब प्रांत में 30 अप्रैल को मतदान

बता दें कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने हाल ही घोषणा की थी कि पंजाब प्रांत में 30 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। यह घोषणा, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय असेंबली के चुनाव 90 दिनों की निर्धारित अवधि के भीतर कराने के शीर्ष अदालत के फैसले के दो दिन बाद की गई थी। पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय असेंबली को क्रमश: 14 जनवरी और 18 जनवरी को भंग कर दिया गया था। पाकिस्तानी कानून के तहत, किसी प्रांतीय असेंबली के चुनाव उसे भंग किए जाने के 90 दिनों के भीतर कराए जाने चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link