जो रूट और जॉनी बेयरस्टो उड़ाई भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां, मुश्किल में टीम इंडिया

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो उड़ाई भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां, मुश्किल में टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी 5वें रिशेड्यूल टेस्ट के तीसरे दिन तक टीम इंडिया ने मेजबानों पर अपना दबदबा बनाया हुआ था, मगर चौथे दिन इंग्लिश टीम ने जोरदार वापसी कर भारत को ही बैकफुट पर धकेल दिया है। चौथे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा था। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं। आखिरी दिन अब मेजबानों को महज 119 रनों की दरकार है और उनके हाथ में अभी 7 विकेट बाकी है। रूट ने इस दौरान 76 और बेयरस्टो ने 72 रनों की नाबाद पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों के बीच 150 रन की साझेदारी हो चुकी है।

विराट कोहली ने ना किया थ्रो, ना बिखेरी गिल्ली, फिर भी एलेक्स लीस के आउट होने पर किया ऐसे सेलिब्रेट कि वीडियो हुआ वायरल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत से ही मैच जीतने के इरादे से उतरी थी। ऐलेक्स लीज (56) और जैक क्रॉली (46) ने टीम को धुआंधार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े थे। टीम इंडिया को पहली सफलता कप्तान जसप्रीत बुमराह ने क्रॉली को बोल्ड करके दिलाई। टी ब्रेक के बाद बुमराह ने पोप को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया। लगातार दो विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड मुश्किल में पड़ गई थी तब सेट बल्लेबाज लीज रन आउट हो गए। भारत ने लगातार तीन विकेट हासिल कर वापसी तो की मगर रूट और बेयरस्टो की साझेदारी ने उन्हें वापसी बैकफुट पर धकेल दिया।

जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा कपिल देव का 42 साल पुराना रिकॉर्ड, बने टेस्ट में ‘बेस्ट’ भारतीय तेज गेंदबाज

भारत ने चौथे दिन की शुरुआत 125 रनों से की थी। दिन की शुरुआत में ही ऋषभ पंत ने अपना पचासा पूरा किया। मगर कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया। पुजारा (66) और पंत (57) के आउट होने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। भारत की दूसरी पारी 245 रनों पर ही ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए इस दौरान कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए।

 

Source link