ज्योतिष पर लगाया था महिला ने गैंगरेप का आरोप, निकली एक्सटॉर्शन रैकेट का हिस्सा, एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली: ज्योतिष आशू भाई गुरुजी उर्फ आसिफ खान और उसके बेटे समेत अन्य लोगों पर दर्ज किए गए गैंगरेप के मामले में नया मोड़ आ गया है. इस मामले में आरोपी बनाए गए आशू भाई गुरुजी की शिकायत पर अब शिकायतकर्ता महिला और उसके साथियों पर ही एक्सटॉर्शन समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है.

यह केस कोर्ट के आदेश पर साउथ दिल्ली के हौजखास थाने में दर्ज किया गया है जिसमें गैंगरेप का आरोप लगाने वाली महिला के साथ ही उसके साथी राम नरेश और अन्य साथियों को नामजद किया गया है. शिकायतकर्ता आशू भाई गुरुजी का दावा है कि गैंगरेप का दावा करने वाली महिला अपने साथियों के साथ प्लानिंग के तहत एक्सटॉर्शन का रैकेट चलाती है.

जानकारी मिली कि वर्ष 2018 में दर्ज कराए गए गैंगरेप केस के मामले में करीब तीन साल से ज्यादा समय तक चली सुनवाई के दौरान विभिन्न तथ्यों को देखते हुए कोर्ट ने गैंगरेप की शिकायत करने वाली महिला और उसके साथियों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया था जिसके आधार पर 23 दिसंबर को यह एफआईआर दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: हेयर ड्रेसर के रूप में कमाती थी सिर्फ 700 रुपये, किया ऐसा कमाल, 15 करोड़ हो गई नेटवर्थ

एक्सटॉर्शन के लिए केस दर्ज करवाने का आरोप

घटना को लेकर शिकायत देते हुए आशू भाई गुरुजी ने बताया था कि पिछले 8 सितंबर 2018 को एक महिला ने राम नरेश शर्मा व अन्य के साथ मिलकर उसके खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज कराया था. इस मामले में उसके अलावा उसके बेटे, मैनेजर व एक अन्य पर गैंगरेप का केस दर्ज कराया था. दावा है कि अगले दिन ही महिला का साथी राम नरेश उनके पास आया और सबकुछ मैनेज करवाने की बात कहकर रुपये की मांग करने लगा. दावा यह भी है कि  इस घटना के बाद लगातार फोन कर उन्हें व उनके एक जानकार से मोटी रकम की मांग की गई और रुपये नहीं देने पर सभी को जेल भेज दिया गया. हालांकि एक्सटॉर्शन के लिए की गई सारी फोन कॉल की रिकॉर्डिंग और व्हाट्सएप चैट को आशू भाई गुरुजी के जानकार ने अपने पास सुरक्षित रखते हुए पुलिस के पास शिकायत भी दे दी.

मंडावली में भी दर्ज कराया गैंगरेप केस

आशू भाई गुरुजी के बयान के मुताबिक, करीब 20 महीने पहले जेल में रहने के बाद कोविड संक्रमण के दौरान सभी को जेल से बेल मिल गई. बाहर आने के बाद उन्हें पता चला कि जिस महिला और उसके साथियों ने उनके खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज कराया था. उसने ठीक उसी तरह से मंडावली इलाके में भी किसी शख्स पर गैंगरेप का केस दर्ज कराया है जिसमें उसके अन्य साथी भी शामिल हैं. खास बात यह है कि जिस फोन नंबर से आशू भाई के जानकार से एक्सटॉर्शन की जा रही थी. उसी नंबर से मंडावली इलाके में एक्सटॉर्शन की जा रही थी. इसका पता चलने के बाद कोर्ट में महिला और उसके साथियों पर एक्सटॉर्शन का केस दर्ज कराने के लिए याचिका दी गई जिस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए.

लाइव टीवी

Source link