डेढ़ साल के बच्चे के दांत तोड़े फिर पटका, मौत: तांत्रिक 15 मिनट तक होश में लाने की कोशिश करता रहा

डेढ़ साल के बच्चे के दांत तोड़े फिर पटका, मौत: तांत्रिक 15 मिनट तक होश में लाने की कोशिश करता रहा

बुलंदशहर9 मिनट पहले

बुलंदशहर में एक तांत्रिक ने इलाज के नाम पर पहले बच्चे के दांत तोड़ दिए। इसके बाद उसे जमीन पर पटक दिया। जिसके बाद बच्चा बेहोश हो गया। करीब 15 मिनट तक बच्चे को होश नहीं आने पर घरवाले उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद परिजन ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा कर दिया। उनका कहना है कि तांत्रिक ने उनके बेटे को मार डाला। पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामला खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के गांव ढाकर का है।

आगे की कहानी मृतक बच्चे के चाचा की जुबानी

बच्चे की मौत के बाद गुरुवार रात करीब 2 बजे कोतवाली पर परिजन ने हंगामा किया।

बच्चे की मौत के बाद गुरुवार रात करीब 2 बजे कोतवाली पर परिजन ने हंगामा किया।

15 मिनट तक होश में लाने का करता रहा दावा
बच्चे के चाचा सौरभ ने बताया, “मेरी भाभी के डेढ़ साल के बेटे अनुज की गुरुवार रात को अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके बाद हम लोग उसे गांव में ही रहने वाले एक तांत्रिक के पास ले गए। तांत्रिक ने इलाज के नाम पर पहले अनुज के कुछ दांत तोड़ दिए। इससे वह बेसुध हो गया।”

उन्होंने बताया, ”इसके बाद तांत्रिक ने उसे पूरी तरह से होश में लाने का दावा कर जमीन पर पटक दिया। इसके बाद भी तांत्रिक हम लोगों को रोके रहा। वह बार-बार यही रट लगाए था कि थोड़ी देर में बच्चे को होश आ जाएगा। करीब 15 मिनट तक होश में न आने पर हमें किसी अनहोनी की आशंका हुई। इस पर हम लोग जबरदस्ती बच्चे को एक प्राइवेट अस्पताल लेकर भागे। वहां डॉक्टरों ने मेरे भतीजे को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद हम लोगों ने तांत्रिक के खिलाफ कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी।”

पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ कर रही है।

SSP श्लोक कुमार ने बताया कि परिजन की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर रात को गांव में दबिश दी और आरोपी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। मेरी लोगों से अपील है कि अगर कभी कोई बीमारी या परेशानी हो तो डॉक्टर को दिखाएं। किसी तांत्रिक के चक्कर में न पड़ें।

IMA ने जताई नाराजगी
तांत्रिकों पर कार्रवाई न होने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नाराजगी जताई है। IMA के अध्यक्ष डॉ. संजीव अग्रवाल का कहना है, “स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों और तांत्रिक की संख्या बढ़ती जा रही है। एक अनुमान है कि देश में लगभग 10 लाख नीम-हकीम ऐलोपैथिक प्रैक्टिस कर रहे हैं। सख्त सजा नहीं होने की वजह से ऐसे अयोग्य डॉक्टर फल-फूल रहे हैं।”

पहले भी तांत्रिक ले चुके हैं जान
इस प्रकार के मामले पहले भी हो चुके हैं। मध्य प्रदेश में 3 महीने की एक बच्ची के पेट पर गर्म लोहे की छड़ 51 बार चुभोई थी, जिसके बाद बच्ची की मौत हो गई थी। बच्ची को सांस लेने में तकलीफ थी और वह निमोनिया से पीड़ित थी।

ये भी पढ़ें..

मौसी ने डेढ़ साल की बच्ची को मार डाला : तांत्रिक ने कहा- कुर्बानी दो ठीक हो जाओगी

केंद्रशासित प्रदेश दादरा और नागर हवेली में एक 9 साल के बच्चे को किडनैप कर उसकी हत्या कर दी गई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नर बलि रस्म के तहत उसका सिर काट दिया गया। बाद में उसके शरीर के कई टुकड़े भी कर दिए गए। घटना गुजरात के वलसाड जिले की है, जहां एक हफ्ते पहले एक नहर के पास बच्चे का कटा हुआ सिर मिला। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस केस में एक नाबालिग लड़के को भी हिरासत में लिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

9 साल के बच्चे की बलि:पहले किडनैप किया; फिर सिर काटा

गाजीपुर में एक 15 साल की मौसी ने तांत्रिक के कहने पर अपनी डेढ़ साल की भांजी की गला दबाकर हत्या कर दी। पहले मौसी बच्ची को अपने साथ खेलने के बहाने घर से बाहर ले गई। फिर घर से करीब 500 मीटर दूर झाड़ियों में उसने भांजी का गला रस्सी से कस दिया। इसके बाद लाश झाड़ियों में छिपाकर घर वापस आ गई। परिवार के लोगों को जब काफी देर तक बच्ची नहीं दिखी, तो उन लोगों ने मौसी से उसके बारे में पूछा, मगर वह कुछ नहीं बोली। यहां पढ़ें पूरी खबर

Source link