तिहाड़ जेल के पूर्व DG संदीप गोयल सस्पेंड: गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश, ठग सुकेश ने लगाए थे वसूली के आरोप

तिहाड़ जेल के पूर्व DG संदीप गोयल सस्पेंड: गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश, ठग सुकेश ने लगाए थे वसूली के आरोप

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
संदीप गोयल का एक महीने पहले तिहाड़ तबादला किया गया था। - Dainik Bhaskar

संदीप गोयल का एक महीने पहले तिहाड़ तबादला किया गया था।

तिहाड़ जेल के पूर्व DG संदीप गोयल को सस्पेंड कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि गृह मंत्रालय ने बुधवार रात उनके निलंबन का आदेश जारी किया। उनके तबादले के एक महीने बाद यह कार्रवाई की गई और उन्हें दिल्ली पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

गृह मंत्रालय की यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब 200 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने पिछले महीने सनसनीखेज दावा किया था कि उन्होंने मंडोली जेल में गोयल को अपनी सुरक्षा के लिए प्रोटेक्शन मनी के रूप में 12.5 करोड़ रुपए का भुगतान किया था।

जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि उन्हें आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए की प्रोटेक्शन मनी देने के लिए मजबूर किया गया था। चंद्रशेखर ने दावा किया कि वह आप नेता को 2015 से जानते थे। उसने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन और दिल्ली के तत्कालीन जेल महानिदेशक संदीप गोयल की ओर से धमकियां मिल रही हैं।

‘सत्येंद्र जैन ने जेल में सुरक्षित रहने के लिए पैसे मांगे’
न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, चंद्रशेखर ने अपने पत्र में दावा किया कि जैन ने तिहाड़ जेल में उनसे मुलाकात की, जहां वह 2017 में टू लीव सिंबल करप्शन केस में बंद था। उसने आगे कहा कि जेल मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे जैन ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने आप में अपने योगदान के संबंध में जांच एजेंसी को कुछ भी बताया है।

ठग ने आरोप लगाया कि उसके बाद 2019 में फिर से सत्येंद्र जैन और उनके सचिव और उनके करीबी दोस्त सुशील मुझसे जेल में मिले, उन्होंने मुझे जेल में सुरक्षित रूप से रहने के लिए, और यहां तक ​​कि बुनियादी सुविधाएं प्राप्त करने के लिए हर महीने 2 करोड़ रुपए देने के लिए कहा। उसने पत्र में लिखा कि जैन ने मुझे डीजी जेल संदीप गोयल को 1.50 करोड़ रुपए का भुगतान करने के लिए कहा। मुझे भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया और लगातार दबाव के माध्यम से दो-तीन महीने के अंदर मुझसे 10 करोड़ रुपये की राशि वसूल की गई।

चंद्रशेखर का दावा- जैन को 10 करोड़ और गोयल को 12.50 करोड़ रुपए दिए
चंद्रशेखर ने दावा किया कि जैन के सहयोगियों के माध्यम से कोलकाता में राशि इक्ट्ठी की गई थी। कुल 10 करोड़ रुपए सत्येंद्र जैन को और 12.50 करोड़ रुपए DG जेल संदीप गोयल को दिए गए। यह मामला सामने आने के बाद 1989 बैच के IPS अधिकारी संजय बेनीवाल को गोयल की जगह दिल्ली की तिहाड़ जेल का महानिदेशक (जेल) नियुक्त किया गया था।

केजरीवाल के मंत्रियों पर ठग सुकेश के आरोप सही
इससे पहले जांच कमेटी की रिपोर्ट में ठग सुकेश चन्द्रशेखर ने केजरीवाल के मंत्रियों तिहाड़ जेल में बंद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और जेल के DG संदीप गोयल पर उगाही के जो आरोप लगाए थे, वे सही पाए गए हैं। दरअसल, सुकेश के आरोपों को लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने प्रधान सचिव (गृह) की अध्यक्षता में तीन सदस्यों वाली हाई पॉवर कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने सुकेश से जेल में दो बार मुलाकात की और मामले की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

सुकेश से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए…

ठग सुकेश बोला- MCD चुनाव पर मेरी चिट्ठियों का असर

ठग सुकेश (बाएं) और सीएम अरविंद केजरीवाल (दाएं)।

ठग सुकेश (बाएं) और सीएम अरविंद केजरीवाल (दाएं)।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। 200 करोड़ की ठगी के आरोप में मंडोली जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक और लेटर लिखा है। इसमें सुकेश ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि वह उस पर मीडिया के सामने नया बयान देने का दबाव बना रहे हैं कि उसने जो चिट्ठियां लिखी हैं वे सारी की सारी भाजपा के दबाव में आकर लिखी हैं। पढ़ें पूरी खबर…

ठग सुकेश चंद्रशेखर का LG को तीसरा लेटर:लिखा- मेरी जान को खतरा, सत्येंद्र जैन और DG से मिल रही धमकी

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने फिर लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है। उसने दावा किया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन और जेल DG संदीप गोयल की तरफ से उसे धमकी मिल रही है। जेल में उसकी जान को खतरा है। सुकेश ने LG को ये तीसरी चिट्ठी लिखी है। इसमें आम आदमी पार्टी और उसके बीच लेनदेन की पूरी जानकारी भी बताई है। साथ ही LG से मामले में CBI जांच की मांग की है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

ठग सुकेश का दावा-AAP को 50 करोड़ दिए:मंत्री सत्येंद्र जैन ने वसूली 10 करोड़ प्रोटेक्शन मनी

जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना को चिट्ठी लिख आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर बड़ा दावा किया है। सुकेश ने कहा कि जेल में सुरक्षा और सहूलियत के नाम पर जैन ने 10 करोड़ रुपए वसूले थे। ये रकम उनके एक करीबी के जरिए ली गई थी पूरी खबर यहां पढ़ें…

जैकलीन फर्नांडीस भी फंस चुकीं हैं सुकेश के जाल में

कर्नाटक के रहने वाले सुकेश ने 17 साल की उम्र से लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। 2021 में उसकी जैकलीन फर्नांडीस से बातचीत शुरू हुई। तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए भी सुकेश फोन पर जैकलीन से बातें किया करता था। जैकलीन फर्नांडीस को सुकेश ने करोड़ों रुपए के गिफ्ट्स दिए थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…

Source link