नवाब मलिक के समर्थन में आया ये AIMIM नेता, कहा- मुस्लिमों को आतंकवाद से न जोड़ें

नवाब मलिक के समर्थन में आया ये AIMIM नेता, कहा- मुस्लिमों को आतंकवाद से न जोड़ें

औरंगाबाद: महाराष्ट्र (Maharashtra) में औरंगाबाद (Aurangabad) से लोक सभा सांसद (Lok Sabha Member) और एआईएमआईएम नेता इम्तियाज जलील ने रविवार को कहा कि वरिष्ठ एनसीपी नेता नवाब मलिक (Senior NCP Leader Nawab Malik) पर लगे आरोपों की जांच (Inquiry) होनी चाहिए. लेकिन मुसलमानों (Muslims) को आतंकवाद (Terrorism) से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. जलील (Imtiyaz Jaleel) ने कहा कि उनकी पार्टी जेल (Jail) में बंद मलिक के समर्थन (Support) में खड़ी है और राज्य की गठबंधन सरकार (Coalition Government) के कई अन्य सदस्यों के खिलाफ भी मामले दर्ज हैं लेकिन उनकी गिरफ्तारी (Arrest) नहीं हुई है.

एआईएमआईएम सांसद ने लगाया आरोप 

AIMIM सांसद ने आरोप लगाया कि जब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) पूछताछ (Inquiry) के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के सामने पेश हुए थे, तब बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता (Party Workers) ईडी के दफ्तर (ED’s Office) के बाहर जमा हो गए थे लेकिन मलिक की गिरफ्तारी के विरोध (Protest Against Arrest) में उस तरह का जोश और गुस्सा नहीं दिखाई दिया.

ये भी पढें: ‘कई विपक्षी नेताओं ने की विदेश भागने की तैयारी’ CM योगी ने क्यों दिया ये बयान

‘पार्टी नवाब मलिक के साथ खड़ी है’

जलील (Imtiyaz Jaleel) ने दावा किया कि उनकी पार्टी नवाब मलिक (Nawab Malik) के साथ खड़ी है क्योंकि वह कहती है कि इस देश के मुसलमानों (Muslims) को आतंकवाद से नहीं जोड़ें. उन्होंने आरोप लगाया कि महा विकास आघाडी (MVA) के घटक दलों (Constituent Parties) द्वारा जताया जा रहा समर्थन (Support) महज दिखावा है. साथ ही कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो एआईएमआईएम कार्यकर्ता (AIMIM Activists) मलिक के प्रति समर्थन दर्शाने के लिए बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरेंगे.

स्थानीय मुद्दों पर तोड़ी चुप्पी

स्थानीय मुद्दों (Local Issues) पर बोलते हुए जलील ने कहा कि उनकी पार्टी बुधवार को यहां गैस पाइपलाइन (Gas Pipeline) बिछाने से जुड़े एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri) के शामिल होने का विरोध (Oppose) करेगी क्योंकि उसे लगता है कि शहर को पानी की लाइनों (Water Lines) की जरूरत ज्यादा है.

ये भी पढें: अगर साइकिल की सवारी की तो उत्तर प्रदेश से गायब हो जाएगी बिजली : अमित शाह

पीएमएवाई पर उठाया सवाल

उन्होंने यह भी कहा कि औरंगाबाद प्रशासन (Aurangabad Administration) द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत गरीबों (Poor) के लिए सस्ते घर (Cheap House) बनाने के वास्ते आवंटित जमीन (Allotted Land) उपयुक्त नहीं है क्योंकि वहां पहाड़ी के साथ-साथ अतिक्रमण (Encroachment) और उच्च क्षमता वाली बिजली लाइनें (High Capacity Power Lines) हैं.

(इनपुट – भाषा)

LIVE TV

Source link