नूंह में कोटला झील में सेल्फी लेते हुए पलटी नाव: 2 सगे भाइयों समेत 4 की डूबने से मौत; एक तैर कर निकला

नूंह में कोटला झील में सेल्फी लेते हुए पलटी नाव: 2 सगे भाइयों समेत 4 की डूबने से मौत; एक तैर कर निकला

नूंह5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा के नूंह के कोटला गांव स्थित कोटला झील में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। कोटला झील में किश्ती (नाव) में सैर करने गए 5 युवाओं में से 4 की मौत हो गई। इन 4 मरने वालों में से 3 आंकेड़ा गांव के रहने वाले थे। इनमें 2 सगे भाई भी शामिल थे,जबकि चौथा पुन्हाना के सिंगलहेड़ी गांव का रहने वाला था। चारों नाव में सवार होकर सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान नाव का संतुलन बिगड़ जाने से पानी में जा गिरे। इनका पांचवां साथी तैर कर बाहर आ गया।

हादसा मंगलवार दोपहर बाद 3 बजे का बताया जा रहा है। 5 युवक मुस्ताक (23), यासीर (15), साकिब (17), साहिल (15), निवासी गांव आंकेड़ा और नजाकत (19) गांव सिंगलहेड़ी एक साथ कोटला झील देखने पहुंचे। इस दौरान झील के पास रखी एक किश्ती (नाव) में पांचों बैठ गए और किश्ती में सैर करने लग गए। इस बीच युवा सेल्फी भी लेने लगे। सेल्फी लेने के दौरान किश्ती का किसी तरह से बैलेंस बिगड़ गया और किश्ती पलट गई।

यासिर ने मचाया शोर

बताया गया है कि किश्ती पलटने से पांचों झील में गिर गए। इस बीच किसी तरह तैरते हुए यासीर तो बाहर निकल आया, लेकिन अन्य चारों को तैरना न आने के कारण झील में डूबने लगे। यासीर ने बाहर आते ही शोर मचाया तो कुछ दूरी पर मछली पकड़ रहे आंकेड़ा गांव का हप्पू शोर सुनकर आया। उसने गांव के लोगों को फोन कर सूचना देते हुए डूबे हुए युवाओं को बचाने झील में उतर गया।

हप्पू ने दो को निकाला बाहर

इस दौरान 2 युवाओं को किसी तरह हप्पू ने बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने अन्य 2 को भी झील से निकाल लिया। इस दौरान ग्रामीण उन्हें मेडिकल कॉलेज नल्हड़ लेकर पहुंचे। लेकिन यहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए।

ग्रामीण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए।

चारों को पोस्टमार्टम के लिए नूंह सीएचसी ले जाया गया। इस मामले में सदर थाना नूंह पुलिस द्वारा 174 की कार्यवाही करते हुए देर शाम चारों का पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया।

मुस्ताक के पास करता था काम

पुन्हाना के सिंगलहेड़ी गांव का रहने वाला नजाकत गोहाना मोड़ पर स्थित मुस्ताक की एक लैब पर काम करता था। इस दौरान मुस्ताक और नजाकत के बीच कोटला झील देखने का प्रोग्राम बना और गांव के दो सगे भाई साकिब और साहिल सहित यासीर सब मिलकर कोटला झील देखने पहुंच गए, लेकिन करीब 10 से 15 फीट झील की गहराई में डूबने से 4 की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं…

Source link