पंजाब में गन कल्चर पर सियासी जंग: मजीठिया ने CM की हथियार पकड़े फोटो जारी की, लिखा- मित्रां नू शौक हथियारां दा

पंजाब में गन कल्चर पर सियासी जंग: मजीठिया ने CM की हथियार पकड़े फोटो जारी की, लिखा- मित्रां नू शौक हथियारां दा

अमृतसर44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब में गन कल्चर के खिलाफ सख्ताई के बाद अमृतसर में 10 साल के बच्चे पर FIR को लेकर अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया ने सीएम भगवंत मान पर तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर सीएम भगवंत मान की हथियार पकड़े तस्वीर को ट्वीट कर दिया है। उन्होंने तस्वीर के साथ तंज कंसते हुए कुछ लाइनें भी लिखी हैं।

बिक्रम मजीठिया ने सीएम भगवंत मान की एक बहुत पुरानी तस्वीर को ट्वीट किया है। तस्वीर में भगवंत मान दुनाली पकड़े फायर करते नजर आ रहे हैं। ट्वीट में मजीठिया ने सीएम मान पर तंज कसते हुए लिखा है कि मित्रां नू शौक हथियारां दा… लेकिन परचे बच्चों पर हो रहे हैं। उन्होंने इसे सीएम भगवंत मान को टैग भी किया है।

10 साल का बच्चा, जिसकी इस तस्वीर पर हुई थी FIR

10 साल का बच्चा, जिसकी इस तस्वीर पर हुई थी FIR

10 साल के बच्चा मजीठा हलके का ही
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले 10 साल के बच्चे पर हलका मजीठा के कत्थूनंगल थाने में गन कल्चर प्रमोट करने को लेकर मामला दर्ज कर दिया गया था। हालांकि तस्वीर पुरानी थी और तब वे बच्चा 4 साल का था। इतना ही नहीं, तस्वीर बच्चे ने अपने किसी सोशल अकाउंट में नहीं, बल्कि उसके पिता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर कर रखी थी, वे भी 6 साल पहले।

बैकफुट पर आना पड़ा था पंजाब सरकार को
10 साल के बच्चे पर FIR के बाद पंजाब सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा था। अमृतसर रूरल पुलिस ने आश्वासन दिलाया था कि बच्चे को आरोपी नहीं माना जाएगा और एफआईआर में उसका नाम भी नहीं है। इतना ही नहीं अमृतसर रूरल पुलिस ने इसे अपनी एक बड़ी गलती माना था।

तीन दिन के लिए FIR रोकनी पड़ी
10 साल के बच्चे पर FIR मामले में घिरने के बाद पंजाब सरकार और सीएम भगवंत मान को अपनी ही कार्रवाई को रोकना पड़ा था। शनिवार शाम आदेश जारी किए गए कि अगले तीन दिनों, यानी कि मंलवार शाम तक पंजाब पुलिस हथियारों को लेकर कोई FIR दर्ज नहीं करेगी। लोगों को तीन दिन का समय दिया गया और उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट से तस्वीरें हटाने के आदेश जारी किए गए।

क्या मजीठिया पर भी कार्रवाई करेगी
हालांकि पंजाब पुलिस ने हथियारों के साथ तस्वीरों वाले मामले में तीन दिन का समय दिया है। यह आदेश कल शाम तक लागू है, लेकिन बिक्रम मजीठिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सीएम भगवंत मान की ही तस्वीर को वायरल कर दिया है। देखने वाली बात होगी कि सीएम भगवंत मान अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया पर इसके लिए क्या एक्शन लेते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link