पंजाब में G20 सम्मेलन रद्द होने की आशंका: सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला, कांग्रेस विधायक ने किया ट्वीट, अधिकारी व सरकार चुप

पंजाब में G20 सम्मेलन रद्द होने की आशंका: सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला, कांग्रेस विधायक ने किया ट्वीट, अधिकारी व सरकार चुप

अमृतसर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब में बीते दिनों हुई घटनाओं के बाद अब अमृतसर में 15 से 17 मार्च और 19-20 मार्च को होने जा रहे G20 सम्मेलन पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। सूचना है कि अमृतसर में होने जा रहे दोनों कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। इस पर अधिकारी चुप हैं, वहीं विरोधी कांग्रेसी सांसद गुरजीत औजला और विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने ट्वीट करके इसके रद्द होने की आशंका जताई है।

अमृतसर के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि तकरीबन एक सप्ताह पहले केंद्र से रिव्यू के लिए कहा गया था। लेकिन इसे कैंसल कर दिया गया है, इसके अभी तक आदेश अमृतसर नहीं पहुंचे हैं। वहीं दूसरी तरफ रविवार सुबह ही अमृतसर के कुछ होटल मालिकों को फोन करके अमृतसर में होने वाले दोनों इवेंट्स के रद्द होने की सूचना दी गई है। केंद्र के इस फैसले पर अभी तक आम आदमी पार्टी की सरकार की प्रतिक्रिया नहीं आयी है। लेकिन इस फैंसले से पंजाब को बड़ा झटका लगा है।

सुरक्षा एजेंसियों ने दिया सुझाव

सूचना है कि केंद्र की सूचना एजेंसियों के बाद यह फैसला लिया जा रहा है। अजनाला में हुई घटना और तरनतारन के सरहाली पुलिस स्टेशन पर हुए RPG हमले, दो ऐसे बड़े हादसे हैं, जिनके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने केंद्र को यह दोनों इवेंट अमृतसर से दिल्ली शिफ्ट करने की सलाह दी है।

अजनाला कांड के बाद लिया गया फैसला

बीते दिनों अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन पर हुए हमले के बाद केंद्र ने इस पर फैसला लिया है। उस घटना के तीन दिन के बाद ही केंद्र ने रिव्यू करने के लिए जिला प्रशासन को कहा था। इस रिव्यू की एप्लीकेशन स्टेट के पास पहुंचने के बाद ही मुख्यमंत्री भगवंत मान देश के गृहमंत्री अमित शाह को मिलने के लिए दिल्ली गए थे। जहां उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्ध करवा दी गई थी। लेकिन इसके बवजूद अंत समय में इस फैसले से राज्य को नुकसान पहुंचा है।

दैनिक भास्कर इस खबर को लगातार अपडेट कर रहा है।

खबरें और भी हैं…

Source link