पायलट के सवाल पर गहलोत का जवाब, पेपर लीक केस में कोई नेता-अधिकारी शामिल नहीं

पायलट के सवाल पर गहलोत का जवाब, पेपर लीक केस में कोई नेता-अधिकारी शामिल नहीं

भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में सचिन पायलट के बयान के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जवाब दिया है. मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए इशारों-इशारों में कहा कि सरकार की कामयाबी से बौखलाए लोग आरोप लगा रहे हैं, जबकि सरकार पूरे मामले में सख्त कदम उठा रही है. दरअसल, सोमवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा था कि पेपर लीक प्रकरण में छोटे दलालों को पकड़ने के बजाय सरकार को उसके मास्टरमाइंड को पकड़ना चाहिए.

इस पूरे प्रकरण पर गहलोत सरकार की आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए मंगलवार को मुख्यमंत्री ने स्वंय मोर्चा संभाला और कहा कि इस केस में कोई नेता या अधिकारी संलिप्त नहीं है. इधर, बीजेपी इस पूरे मामले पर आक्रमक है. पार्टी से राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि इस प्रकरण के आरोपियों का सीएम दफ्तर के अधिकारियों से गठजोड़ है.

इन आरोपों पर पलटवार करते हुए सीएम गहलोत ने कहा, ‘मामले में कई अधिकारियों को नौकरी से हटा दिया गया है, कई आरोपियों के घर बुलडोजर से गिराए गए हैं. इसके लिए कानून भी बनाया गया है कि ऐसे प्रकरण में शामिल होने वाले बच्चों को भविष्य में कोई परीक्षा देने का अधिकार नहीं होगा. पेपर लीक करने वालों को जेल भेजा गया है. इतने कड़े फैसले पूरे देश में कहीं नहीं लिए गए हैं.’

गहलोत ने कहा, ‘जनता सब जानती है, वो समझदार है. विरोधी लोग कभी ये नहीं देखते कि सरकार ऐसे मामलों के खिलाफ कैसे कठोर फैसले ले रही है.’ इससे पहले सचिन पायलट ने नागौर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि राजस्थान में हुए पेपर लीक मामले में सरगनाओं को पकड़ना चाहिए, न कि छोटी मछलियों को. बता दें कि पेपर लीक मामले में राजस्थान पुलिस ने अब तक 55 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें 37 अभ्यर्थी शामिल हैं. मामले में दो अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link