बंगाल में रेस्पिरेटरी इंफेक्शन से 7 बच्चों की मौत: 24 घंटे के अंदर गई सभी बच्चों की जान, एक महीने में इंफेक्शन के 5,213 मामले

बंगाल में रेस्पिरेटरी इंफेक्शन से 7 बच्चों की मौत: 24 घंटे के अंदर गई सभी बच्चों की जान, एक महीने में इंफेक्शन के 5,213 मामले

  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Children Death Case; 7 Died Due To Respiratory Infection | Kolkata News

कोलकाता24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में सांस की नली में इंफेक्शन के चलते 24 घंटे में 7 बच्चों की जान गई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इनमें से पांच बच्चों की मौत कोलकाता के सरकारी अस्पतालों में हुई है, जबकि दो की मौत बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई है।

सरकार का कहना है कि सभी बच्चों की जान एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन (ARI) के चलते हुई हैं। इस मौसम में यह इंफेक्शन होना आम बात है। राज्य सरकार का कहना है कि पिछले एक महीने में राज्य में ARI के 5,213 मामले दर्ज किए गए हैं इसलिए इसे संक्रामक बीमारी नहीं समझना चाहिए। प्रशासन ने यह भी कहा कि वे स्थिति से निपटने को तैयार हैं और 121 अस्पतालों में 5000 बेड और 600 बाल रोग विशेषज्ञ तैनात किए गए हैं।

सरकार ने कुछ दिन पहले एक स्टेटमेंट जारी कर बताया था कि राज्य में अब तक एडीनोवायरस ने 12 मौतें हो चुकी हैं। इसमें से 8 को अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं। इसके बावजूद सरकार का दावा है कि बीते 24 घंटे में जो मौतें हुई हें वे एडीनोवायरस से नहीं हुई हैं, बल्कि ARI से ही हुई हैं।

ममता सरकार ने जारी किया इमरजेंसी नंबर

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को इस स्थिति को लेकर एक इमरजेंसी बैठक बुलाई थी, जिसके बाद सरकार दिशा-निर्देश और 24×7 इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी किया था।

खबरें और भी हैं…

Source link