बड़ी खबरें: गृहमंत्री अमित शाह का अरुणाचल दौरा आज, सीएनजी की कीमतों में फिर लगी आग, पढ़ें देश-दुनिया के अहम समाचार

बड़ी खबरें: गृहमंत्री अमित शाह का अरुणाचल दौरा आज, सीएनजी की कीमतों में फिर लगी आग, पढ़ें देश-दुनिया के अहम समाचार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से अरुणाचल प्रदेश का दो दिवसीय दौरा करेंगे। वहीं दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर सीएनसी के दाम में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही 24 घंटों में सात तीर्थयात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत और कई देशों में तेजी से बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मामले, ऐसी ही देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ें एक ही जगह और एक ही क्लिक पर… 

गृहमंत्री अमित शाह का दो दिवसीय अरुणाचल दौरा आज से

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार से अरुणाचल प्रदेश का दो दिवसीय दौरा करेंगे और इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे व आधारशिला रखेंगे। वह चीन-भारत सीमा पर अग्रिम इलाकों में तैनात सुरक्षाबलों के साथ बातचीत भी करेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर…
दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत में फिर बढ़ोतरी

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर सीएनसी के दाम में बढ़ोतरी हुई है। शुक्रवार देर रात सीएनजी की कीमत में दो रुपये प्रति किलो का इजाफा किया किया है। नई कीमत लागू होने के बाद नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलो हो गई है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…
एक सप्ताह तक लू से राहत के आसार, आज भी आंधी-बारिश की चेतावनी

राष्ट्रीय राजधानी में नौ साल बाद 44.4 डिग्री सेल्सियस के साथ शुक्रवार सर्वाधिक गर्म रहा। हालांकि शाम को बादल और बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। मौसम विभाग ने कहा, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक सप्ताह तक गर्मी व लू से राहत की उम्मीद है। विभाग ने शनिवार को आंधी-बारिश की चेतावनी दी है।  

यहां पढ़ें पूरी खबर…
24 घंटों में सात तीर्थयात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत

बीते 24 घंटों में चारधाम यात्रा पर आए सात तीर्थयात्रियों की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। चारधाम यात्रा में अब तक 56 लोगों की जान जा चुकी है जिसमें से 54 की मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना पाया गया है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Source link