बेंगलुरु में ISRO वैज्ञानिक पर हमला, बीच रास्ते में रोकी कार; घटना का वीडियो वायरल

बेंगलुरु में ISRO वैज्ञानिक पर हमला, बीच रास्ते में रोकी कार; घटना का वीडियो वायरल

ऐप पर पढ़ें

ISRO यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिक पर कथित तौर पर हमले का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। मामला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु का बताया जा रहा है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है और आरोपी की तलाश जारी है। खास बात है कि 23 अगस्त को ही चांद पर चंद्रयान 3 की सॉफ्ट लैंडिंग के बाद इसरो को पूरे देश ने बधाइयां दी थीं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ की प्रोफाइल के अनुसार, आशीष लांबा इसरो में वैज्ञानिक हैं। उनके साथ यह घटना बेंगलुरु स्थित ओल्ड एयरपोर्ट रोड पर निर्मित नए एचएएल अंडरपास के पास हुई है। उन्होंने इस पूरी घटना की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। खास बात है कि घटनास्थल से इसरो का दफ्तर कुछ ही दूरी पर था।

उन्होंने बताया, ‘कल इसरो दफ्तर के पास नवनिर्मित HAL अंडरपास के पास एक व्यक्ति बगैर हेलमेट लगाए लापरवाही से स्कूटी (KA03KM8826) चलाकर हमारे सामने आ गया और हमें अचानक ब्रेक लगाने पड़े।’ एक अन्य पोस्ट में लांबा ने जानकारी दी, ‘वह हमारी कार के पास आया और लड़ाई करना शुरू कर दिया। उसने दो बार मेरी कार पर लात मारी।’

 

घटना की जानकारी लगते ही बेंगलुरु पुलिस भी अलर्ट हो गई। पुलिस ने कहा, ‘घटना की जानकारी दर्ज कर ली गई है और हम संबंधित अधिकारी को सूचित करेंगे।’ साथ ही उन्होंने लांबा से आगे पूछताछ के लिए संपर्क की जानकारी मांगी है। इधर, सोशल जनता ने भी हमला करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

एक शख्स ने कहा, ‘गिरफ्तारी की कोई जानकारी? आम नागरिकों के हाल छोड़िए, ये हमारे फ्रंटलाइनर्स के हाल हैं। इस गुंडे पर आप कौन सी धारा लगाएंगे। कृपया इसकी गिरफ्तारी को सार्वजनिक करें।’

Source link