भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे CM पद की शपथ, अमृतसर में होगा मेगा रोड शो

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे CM पद की शपथ, अमृतसर में होगा मेगा रोड शो

नई दिल्ली: पंजाब विधान सभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने दिल्ली में पार्टी संयोजक भगवंत मान से मुलाकात की. मान ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के न्योता दिया है और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

अमृतसर में होगा मेगा रोड शो

शपथ ग्रहण से पहले जीत का जश्न मनाने के लिए 13 मार्च को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान अमृतसर में एक रोड शो करेंगे. इस रोड शो का मकसद पंजाब की जनता का आभार जताना है. चुनाव से पहले ही केजरीवाल ने भगवंत मान को AAP पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था और ऐसे में वह अब पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

ये भी पढ़ें: क्या लोगों ने CM के रूप में चन्नी को नहीं किया स्वीकार? सिद्धू ने दिया जवाब

भगवंत मान से मुलाकात के बाद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर बताया कि मान ने उन्हें शपथ ग्रहण में आने का न्योता दिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर भगवंत मान पंजाब के लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. 

AAP की आंधी में उड़े सियासी सूरमा

पंजाब के चुनावी नतीजों मे इस बार AAP ने सभी सियासी किलों को ध्वस्त करते हुए बंपर जीत दर्ज की है. 117 विधान सभा सीटों में से AAP ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. भगवंत मान ने धूरी सीट से 58,206 वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की. ‘आप’ की आंधी में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से लेकर नवजोत सिंह सिद्धू, अमरिंदर सिंह, प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल जैसे दिग्गज भी अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं. 

LIVE TV

Source link