यूपी में तेज हुई बुलडोजर की रफ्तार, अब तक इतने जिलों में हुआ ताबड़तोड़ एक्शन

यूपी में तेज हुई बुलडोजर की रफ्तार, अब तक इतने जिलों में हुआ ताबड़तोड़ एक्शन

लखनऊ: यूपी असेंबली चुनाव में जीत के बाद माफिया और बदमाशों के खिलाफ फिर से बुलडोजर (Bulldozer) अभियान शुरू हो गया है. चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के बाद अब तक 9 शहरों में बुल्डोजर चलाकर अवैध संपत्तियों को तोड़ा जा चुका है. प्रशासन के बुलडोजर अभियान से माफियाओं में खौफ बढ़ गया है. 

इन जिलों में चल चुका है अभियान

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद से अब तक गाजियाबाद, शामली, जौनपुर, देवबंद, बहराइच, प्रयागराज, देवरिया, नोएडा और अमरोहा में करोड़ों की संपत्ति पर योगी बाबा का बुलडोजर (Bulldozer) चल चुका है. वसुंधरा जोन के साइट 4 में एक माफिया ने नगर निगम की 7084 हजार वर्ग मीटर की भूमि पर कब्जा कर बैंक्वेट हाल बना रखा था, जिसकी कीमत 85 करोड़ रुपये थी. अधिकारियों ने बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया. 

मीट की दुकानों पर चला बुलडोजर

शामली के कैराना इलाके में प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करवा दिया. नोएडा में सेक्टर 63 के बहलोलपुर गांव में प्रशासन ने लोगों की शिकायत पर मीट की दुकानों पर बुलडोजर चलाकर उसके मटियामेट कर दिया. 

सरकारी जमीन से हटाया अवैध निर्माण 

जौनपुर शहर में प्रतिष्ठित ज्वेलर्स की दुकान पर बाबा का बुलडोजर (Bulldozer) चला. इसे जिले के खमपुर गांव में भी प्रशासन ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाया. सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले पर प्रशासन की बुलडोजर चला. बहराइच में भी प्रशासन ने अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया. प्रशासन ने कोर्ट के आदेश का पालन कर जमीन पर अवैध रूप से बने आधा दर्जन से अधिक मकानों को गिरा दिया. 

प्रशासन का बना हुआ है सख्त रुख

अमरोहा में भी प्रशासन का रुख सख्त बना हुआ है अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिले के पनवाड़ी तालाब पर माफियाओं के अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए एसडीएम ने कार्रवाई की. इसके लिए बुलडोजर (Bulldozer) का सहारा भी लिया गया. देवरिया जनपद के सलेमपुर कोतवाली परिसर में पुलिस ने 15 हजार लीटर शराब पर बुल्डोजर चलाकर नष्ट कर दिया गया. 

बीजेपी ने निकाली बुलडोजर यात्रा

उधर यूपी में योगी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद से बीजेपी कार्यकर्ता उत्साहित हैं. जालौन जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर (Bulldozer) जलूस निकाला. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जान जोखिम में डालकर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सड़क पर मार्च किया. दर्जनों महिलाओं और पुरुषों अपनी जान जोखिम में डालकर बुलडोजर पर सवार हुए. 

LIVE TV

Source link