राहुल तेवतिया के 3 छक्कों पर इशांत शर्मा ने फेरा पानी, जानें DC ने आखिरी ओवर में कैसे पलटी बाजी

राहुल तेवतिया के 3 छक्कों पर इशांत शर्मा ने फेरा पानी, जानें DC ने आखिरी ओवर में कैसे पलटी बाजी

ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2023 का 44वां मुकाबला मंगलवार को गुजरात टाइटंस (जीटी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच खेला गया, जो काफी रोमांचक रहा। लो स्कोरिंग मैच में नतीजा अंतिम ओवर में जाकर निकला। डीसी ने टॉस जीतने के बाद अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130/8 का स्कोर खड़ा किया। वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी के बावजूद जीटी निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 125 रन ही जुटा सकी। हार्दिक ने 53 गेंदों में 7 चौकों की बदौलद नाबाद 59 रन बनाए। एक समय 19वें ओवर ओवर में जीटी का पलड़ा भारी लगा रहा था लेकिन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में बाजी पलट दी। उन्होंने राहुल तेवतिया के तीन छक्कों पर पानी फेरा, जिससे जीटी की जीत की उम्मीदें जगी थीं।

दरअसल, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर तेवतिया ने 19 ओवर में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया। नॉर्खिया ने ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर सिर्फ रन खर्च किए मगर अगली तीन गेंदों पर 18 रन लुटा दिए। तेवतिया ने चौथी गेंद पर स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का मारा और पांचवीं गेंद पर वाइ़़ड लॉन्ग ऑन के ऊपर से हवाई फायर किया। उन्होंने अंतिम गेंद लो फुल टॉस मिलने के बाद लॉन्ग ऑन की दिशा में सिक्स लगाया। ऐसे में जीटी का स्कोर 119/5 पर पहुंचा गया, जो 18वें ओवर तक 98 पर था। जीटी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी मगर अनुभवी इशांत ने  का कमाल की गेंदबाज की। उन्होंने 20वें ओवर में सिर्फ 6 रन खर्च किए। चलिए, आपको इस ओवर का हाल बताते हैं।

इशांत ने जब 20वें ओवर के लिए गेंद थामी तब स्ट्राइक पर हार्दिक थे। इशांत ने पहली गेंद लो फुल टॉस की, जिसपर हार्दिक ने कवर के ऊपर से बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन वह दौड़कर 2 रन ही बना पाए। हार्दिक को दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर वाइड यॉर्कर मिली और उन्होंने सिंगल निकाला। अब तेवतिया स्ट्राइक पर थे लेकिन वह तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं जुटा सके। इशांत ने वाइड यॉर्कर पर उन्हें गच्चा दिया।

तेवतिया ने चौथी गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन एक्स्ट्रा कवर पर राइल रोसौ को कैच थमा बैठे। तेवतिया ने 7 गेंदो में 20 रन की पारी खेली। उनके जाने के बाद राशिद खान आए। इशांत ने पांचवीं गेंद लो फुल टॉस फेंकी, जिसपर राशिद ने डबल लिया। जीटी को मैच ड्रॉ करने के लिए आखिरी गेंद पर एक छक्के की जरूरत थी लेकिन हार्दिक नाकाम रहे। वह सिर्फ एक रन बना सके और जीटी मैच हार गई। दिल्ली की मौजूदा सीजन में यह तीसरी जीत है जबकि गुजरात को तीसरी शिकस्त झेलनी पड़ी है।

Source link