लुधियाना धमाके में RDX का इस्तेमाल: पाकिस्तान-जर्मनी में बैठे खालिस्तानी आतंकी या ड्रग माफिया पर शक; DGP की प्रेस कान्फ्रेंस शुरू

चंडीगढ़9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय - Dainik Bhaskar

DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय

लुधियाना कोर्ट कॉप्लेक्स में RDX से बम धमाका किया गया था। शुरुआती फॉरेंसिक जांच के बाद इसके सबूत मिले हैं। हालांकि अभी इस पर पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। इस बम धमाके के पीछे जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हैं या ड्रग माफिया के होने का शक है। पंजाब के DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय की प्रेस कान्फ्रेंस शुरू हो गई है और इस पूरे मामले का खुलासा करेंगे। माना जा रहा है कि अब तक हुई जांच में पुलिस को काफी सुराग मिल चुके हैं।

शुरूआती जांच में इसके पीछे पाकिस्तान में बैठे ड्रग माफिया का रोल सामने आ रहा है। खुफिया एजेंसियों की जांच में पता चला है कि पंजाब पुलिस के जिस बर्खास्त हेड कांस्टेबल गगनदीप की धमाके में मौत हुई, उसके तार पाक में बैठे गैंगस्टर और नशा तस्कर हरविंदर सिंह रिंदा से जुड़े हैं।

हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा

हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा

खालिस्तानी आतंकियों और ड्रग माफिया की साठगांठ की भी आशंका

खुफिया एजेंसियों की जांच में यह भी सामने आ रहा है कि धमाके को जर्मनी में बैठे खालिस्तानी आतंकियों और पाकिस्तान के ड्रग माफिया ने मिलकर अंजाम दिया है। उनका मकसद चुनाव से पहले पंजाब में माहौल बिगाड़कर देश विरोधी ताकतों को मदद पहुंचाना था। इसके लिए खालिस्तानी आंतकियों ने ड्रग माफिया के जरिए ब्लास्ट में मारे गए व्यक्ति को तैयार कर इस धमाके को अंजाम दिया।

सिख फॉर जस्टिस से भी जुड़ रहा मामला

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इस धमाके की साजिश के पीछे जर्मनी में बैठे खालिस्तानी आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी इसके पीछे हो सकता है। जो मूल रूप से होशियारपुर का रहने वाला है। वही भारत में पाक में बैठे ड्रग माफिया के जरिए हथियार और नशा सप्लाई करवा रहा है। उसके प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से भी संबंध सामने आए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link