विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर जानिए सटोरिए किस पर लगा रहे दांव

विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर जानिए सटोरिए किस पर लगा रहे दांव

Aam Aadmi Party- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Aam Aadmi Party

Highlights

  • सटोरिये इस बार पंजाब चुनाव के लिए आप के अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल की बुकिंग नहीं ले रहे हैं
  • उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी पर ही भाव लगाया जा रहा है

Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में चुनाव को लेकर सट्टे का बाजार गर्म हो गया है। आगामी 10 मार्च को चुनाव का परिणाम आने वाला है। इसे पहले सट्टा बाजार में इस बार पंजाब में सिर्फ आम आदमी पार्टी (आप) और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ही भाव लगाया जा रहा है। सटोरिये इस बार पंजाब चुनाव के लिए आप के अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल की बुकिंग नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही हाल उत्तराखंड में भी है, जहां भाजपा सटोरियों की पहली और आखिरी पसंद बनी हुई है।

सटोरियों के मुताबिक, पंजाब की 117 सीटों में से 65 सीटों पर आप की जीत का अनुमान है। अगर सट्टा बाजार का अनुमान सही साबित होता है, तो पंजाब में कई साल बाद एक नई पार्टी सत्ता पर काबिज होगी। एक बुकी ने अपना नाम न जाहिर न करने की शर्त पर बताया, “हम पंजाब में आप के 65 सीटें जीतने का अनुमान लगा रहे हैं। पंजाब में सिर्फ आप पर सट्टा लगाया जा रहा है, उसके अलावा किसी पार्टी पर भाव नहीं लग रहा है। अगर हमारी गणना सही होती है तो आप पंजाब में 70 सीट भी जीत सकती है।”

“भाजपा, जो राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही है, वह कहीं भी मुकाबले में नहीं है। कांग्रेस को बस उतनी ही सीटें मिलेगी कि वह विपक्ष में बनी रहे।” उत्तराखंड के बारे में बुकी ने कहा कि वहां सिर्फ भाजपा ही है। वहां आप और कांग्रेस का कोई भाव नहीं है। यहां 100 पर 100 के भाव ही लग रहे हैं, जैसे उत्तर प्रदेश में भाजपा और समाजवादी पार्टी के लग रहे हैं। स्थानीय स्तर पर सटोरिये हर विधानसभा सीट के लिए अलग भाव खोल रहे होंगे, लेकिन राज्य स्तर पर एक ही भाव है और वह है- एक पर एक। (इनपुट- INAS)

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link