सिद्धू और चन्नी के बीच हुई जोरदार बहस, उड़ रही हैं कई अफवाहें: सूत्र

पंजाब में प्रदेश...- India TV Hindi
Image Source : PTI
पंजाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच खींचतान की खबर है

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के संगठन और सरकार के बीच तालमेल ठीक होने के बजाय बिगड़ता ही जा रहा है। पहले पंजाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच खींचतान चल रही थी और अब इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू तथा मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच में भारी खींचतान हो रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में सिद्धू और चन्नी के बीच कई मुद्दों को लेकर भारी बहस हुई है। 

हालांकि किन मुद्दों पर सिद्धू और चन्नी के बीच बहस हुई है इसको लेकर अभी जानकारी नहीं आई है लेकिन ऐसी अफवाहें चल रही हैं कि सिद्धू ने चन्नी से सरकार के कामकाज का हिसाब मांगा था जिससे चन्नी बिफर गए और सिद्धू को कहा कि वे ही मुख्यमंत्री बन जाएं और 2 महीने में जो करना है वह कर लें, हालांकि इन अफवाहों को लेकर अभी तक सूत्रों ने पुष्टी नहीं की है। सूत्रों ने सिर्फ यही बताया है कि सिद्धू और चन्नी के बीच जोरदार बहस हुई है। 

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ महीने की बचे हैं, राज्य में 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले पंजाब कांग्रेस तथा राज्य सरकार के बीच चल रही खींचतान कांग्रेस पार्टी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। 

नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बीच हुई खींचतान की वजह से ही कांग्रेस पार्टी ने कैप्टन को मुख्यमंत्री पद से हटाया था, अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अलग से राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है और यह भी कहा है कि वे पंजाब में चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं बशर्ते केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के मुद्दे हल करे। 

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);

Source link