सिर कलम की धमकी देने वालों को बदरुद्दीन अजमल की नसीहत, बोले- ऐसा करने वाले बेवकूफ, ये इस्लाम के खिलाफ

सिर कलम की धमकी देने वालों को बदरुद्दीन अजमल की नसीहत, बोले- ऐसा करने वाले बेवकूफ, ये इस्लाम के खिलाफ

Prophet remark row: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश के कई हिस्सों में मुस्लिम संगठनों ने प्रदर्शन किया और उनके बयान पर सख्त ऐतराज जताया है. ज्यादातर मुस्लिम नेताओं का मानना है कि नूपुर ने पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है. असम के असम के मुस्लिम नेता और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि भारत में सभी हिंदू थे. इस्लाम की खूबिया देखकर वो मुसलमान हुए हैं. उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ देश में कुछ कट्टरवादी मुसलमानों की गैर जिम्मेदाराना भूमिका रही है. साथ ही उन्होंने सिर कलम जैसी धमकियों का भी विरोध किया.

हिन्दू थे हमारे बाप-दादा

अजमल ने कहा कि सर कलम की बात कहने वाले बेवकूफ हैं. यह इस्लाम के खिलाफ है. मोहम्मद को पत्थर मारा गया था, अगर इस समय अल्लाह उन पत्थर मरने वालों को पीस कर मर देता तो क्या इस्लाम इतना बढ़ता? अभी दुनिया में 200 करोड़ मुसलमान हैं. हमारे बाप दादा सब हिंदू थे. लेकिन इस्लाम की खूबियों की वजह से धर्म बदल लिया. इस्लाम की खूबी यही है कि जो भी बड़ी-बड़ी बात करता है, उसे ऊपरवाले के हाथ में छोड़ देना चाहिए. पिछले दिनों अजमल ने ईद के मौके पर असम के मुसलमानों से गाय की कुर्बानी न देने की अपील भी की थी.

उन्होंने धमकीबाजों को लताड़ लगाते हुए कहा कि अगर इन लोगों में हिम्मत है तो अपना सिर कलम कर के दिखा दें उनके अंदर इतनी भी ताकत नहीं होगी कि खुद चाकू उठा सकें. इसलिए इन धमकियों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है. 

अजमल ने कहा कि हिंदुओं का सनातन धर्म गाय को मां मानता है और उसकी पूजा करता है. हमें उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस्लामी मदरसे दारुल उलूम देवबंद ने 2008 में एक सार्वजनिक अपील की थी कि बकरीद पर गाय की कुर्बानी न दी जाए और उसने यह बताया था कि इस बात का कोई जिक्र नहीं है कि गाय की ही बलि देनी होगी. उन्होंने कहा कि अपने साथियों से गाय के बजाय किसी अन्य जानवर की बलि देने की अपील करता हूं ताकि देश की बहुसंख्यक आबादी की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे.

उदयपुर और अमरावती में हत्या

बीते दिनों उदयपुर में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर एक टेलर कन्हैया लाल की गला काटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले की जांच NIA कर रही है और हत्या के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद व रियाज को गिरफ्तार किया जा चुका है. उधर महाराष्ट्र के अमरावती में भी नूपुर का समर्थन करने पर केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी. इन दोनों ही मामलों के खिलाफ देशभर में गुस्सा है. साथ ही कातिलों को कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है. 

नूपुर शर्मा और उनका समर्थन करने वालों को लगातार अब भी धमकियां भी मिल रही हैं. बरेली में गुरुवार को नूपुर शर्मा की गर्दन काटने की धमकी देने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई, जिसमें आरोपी कथित तौर पर नूपुर का गला काटने की बात कर रहा है. बरेली के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि वायरल वीडियों में एक व्यक्ति नुपूर शर्मा की गर्दन काटने की बात कहता दिखाई दे रहा है और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले बयान दे रहा है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link