हरियाणा को मिले 3 नए हाईवे: पानीपत, हिसार और अंबाला में बनेंगे, चंडीगढ़ से दिल्ली सिर्फ ढाई घंटे लगेंगे

हरियाणा को मिले 3 नए हाईवे: पानीपत, हिसार और अंबाला में बनेंगे, चंडीगढ़ से दिल्ली सिर्फ ढाई घंटे लगेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Haryana 3 New Highway; Panipat, Ambala, Hisar, Chandigarh | Dushyant Chautala Deputy CM Haryana

चंडीगढ़एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जल्द ही एनएचआईए के अधिकारी DPR बनाने का काम शुरू करेंगे। - Dainik Bhaskar

जल्द ही एनएचआईए के अधिकारी DPR बनाने का काम शुरू करेंगे।

हरियाणा को जल्द ही 3 और नए हाईवे मिलने जा रहे हैं। यह तीनों नए हाईवे भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बनाए जाएंगे। पानीपत से चौटाला गांव, हिसार से रेवाड़ी और अंबाला से दिल्ली के बीच इन हाईवे का निर्माण किया जाएगा। केंद्र ने इन तीनों नेशनल हाईवे के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। अब जीटी रोड पर ट्रैफिक का बोझ कम होने में मदद मिलेगी।

चंडीगढ़ से दिल्ली ढाई घंटे में
अंबाला से दिल्ली के बीच यमुना किनारे नया हाईवे बनने पर चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच की दूरी 2 से ढाई घंटे तय की जा सकेगी। इसके साथ यमुना के किनारे बनने वाले हाईवे से जीटी रोड पर वाहनों का दबाव कम हो सकेगी। दिल्ली से हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल व जम्मू कश्मीर के बीच आने जाने के लिए नए हाईवे का प्रयोग होगा।

पानीपत-चौटाला गांव बनेगा ग्रीन फील्ड हाईवे
नई दिल्ली से अक्षरधाम शुरू होकर नया हाईवे अंबाला तक बनाया जाएगा। इसे पंचकूला से यमुनानगर तक बनाए गए एक्सप्रेस वे के साथ भी जोड़ा जाएगा। पानीपत से चौटाला गांव तक नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनेगा। इससे बीकानेर से सीधे मेरठ तक की कनेक्टिविटी होगी।

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला।

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला।

मंजूरी के बाद अब बनेगी DPR
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताया कि केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगा। रिपोर्ट की स्वीकृति मिलने के बाद हाईवे निर्माण की प्रक्रिया निविदाएं निकालकर शुरू की जाएगी। इसके बाद जल्द ही नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अधिकारी DPR बनाने का काम शुरू करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link