हिमाचल के लाहौल-स्पीति और किन्नौर में भूकंप के झटके: रात साढ़े 12 बजे हिली धरती, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग, तीव्रता 2.8 रही

कुल्लू35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हिमाचल के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति और किन्नौर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया। घरों में बैठे लोग बाहर निकल गए और सुरक्षित स्थानों पर जाकर खड़े हुए। कहीं से जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। लगातार आ रहे भूकंप के झटकों से लोग दहशत में जरूर हैं।

जानकारी के अनुसार जनजातीय जिला किन्नौर में रात 12:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी गहराई 5 किलोमीटर तक थी जबकि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गई है। इधर जनजातीय जिला लाहौल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लाहौल स्पीति में रात 2:22 पर भूकंप के झटके लगे हैं। यहां भी लोगों में झटके महसूस होते ही भगदड़ मच गई, लेकिन इसमें किसी का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.5 आंकी गई।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में लगातार पिछले कुछ दिनों से भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं इससे पहले कुल्लू जिला में 28 दिसंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जिसकी गहराई 10 किलोमीटर थी और रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2 पॉइंट 3 मापी गई थी जब इससे पहले मंडी जिला में 26 दिसंबर को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे इसकी गहराई 5 किलोमीटर तक थी और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.8 आंकी गई थी।

खबरें और भी हैं…

Source link