हिमाचल में जहरीली शराब पीने से 4 की मौत: चंडीगढ़ से आई थी अवैध खेप; मंडी के सलापड़ में पसरा मातम, 3 लड़ रहे जिंदगी की जंग

मंडी10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मंडी में जहरीली शराब से मौतों के बाद छानबीन करती पुलिस। - Dainik Bhaskar

मंडी में जहरीली शराब से मौतों के बाद छानबीन करती पुलिस।

हिमाचल प्रदेश में जिला मंडी और बिलासपुर की सीमा पर पड़ते सलापड़ में चंडीगढ़ से आई अवैध शराब को पीने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। मृतकों के परिजनों का कहना है कि चारों ने मंगलवार रात को शराब पी थी। शराब पीने के कुछ ही देर बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी। इन्हें आनन-फानन में अस्पताल में पहुंचाया गया जहां पर चिकित्सकों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल तक जाने का टाइम नहीं मिला

शराब इतनी जहरीली थी कि इन चारों को अस्पताल तक भी नहीं पहुंचने दिया। जबकि जहरीली शराब के शिकार तीन अन्य को पहले परिजन सुंदरनगर में उपमंडलीय अस्पताल में लेकर आए थे लेकिन हालत ठीक न होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें नेरचौक स्थित मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया है। मेडिकल कालेज में तीनों की हालत नाजुक बनी हुई है तथा चिकित्सकों ने उन्हें ऑब्जर्वेशन पर रखा हुआ है।

पुलिस द्वारा बरामद शराब की पेटी का कवर। इस ब्रांड की अवैध शराब पीने से हुई है चार की मौत।

पुलिस द्वारा बरामद शराब की पेटी का कवर। इस ब्रांड की अवैध शराब पीने से हुई है चार की मौत।

इनकी हुई मौत

मरने वालों में एक टैक्सी चालक, एक बस चालक और पंचायत समिति सुंदरनगर के पूर्व अध्यक्ष सतीश ठाकुर का भाई भी शामिल है। मृतकों पहचान चेतराम (47) पुत्र चमनु राम, सुदेश कुमार(49) पुत्र हेम चंद निवासी सलापड़, लाल सिंह (55) पुत्र मनी राम गांव सुदाहण और काला राम निवासी कांगू शामिल हैं। जबकि तीन जिन्हें नेरचौक मेडिकल कालेज में भेजा गया है वह देहवीं और कांगू के बताए जा रहे हैं।

एएसपी बोले-चंडीगढ़ से आई थी शराब

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने कहा कि चारों की मौत अवैध रूप से लाई गई जहरीली शराब पीने से हुई है। अभी फिलहाल पता यह चला है कि यह शराब तस्करी कर चंडीगढ़ की तरफ से लाई गई थी। पुलिस इसकी जांच कर रही है और तस्करों की भी पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने उन शराब की बोतलों को कब्जे में ले लिया, जिनसे मरने वालों ने शराब का सेवन किया था।

जिससे हुई मौतें, उसकी डिमांड ज्यादा

अवैध शराब को लेकर पुलिस ने छापामारी अभियान भी चला दिया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पिछले कई दिनों से सलापड़ क्षेत्र में चोरी छिपे चंडीगढ़ से शराब लाकर बेची जा रही थी। इन्‍होंने इसी शराब का सेवन किया था। बताया जा रहा है क्षेत्र में इस शराब की मांग ज्‍यादा हो गई थी, इससे ज्‍यादा नशा होने की बात कही जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link