Aaj Ka Rashifal 27 April 2023: साईं बाबा की कृपा से खुलेंगे इन 3 राशियों की किस्मत के बंद ताले, होगा खूब फायदा, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 27 April 2023: साईं बाबा की कृपा से खुलेंगे इन 3 राशियों की किस्मत के बंद ताले, होगा खूब फायदा, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 27 April 2023- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Aaj Ka Rashifal 27 April 2023

Aaj Ka Rashifal 27 April 2023:  27 अप्रैल को वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और गुरुवार का दिन है। 27 अप्रैल को गंगा सप्तमी है।  शास्त्रों के अनुसार इस ही दिन गंगा जी की उत्पत्ति हुई थी। 27 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 07 मिनट तक धृति योग रहेगा और इसके साथ ही 27 अप्रैल का पूरा दिन पूरी रात अमृतसिद्धि योग रहेगा। 27 अप्रैल को दोपहर 1 बजकर 38 मिनट से शुरू होकर देर रात 2 बजकर 49 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी।  आपके लिए 27 अप्रैल का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहने वाला है। आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके लिए सफलता का नया मार्ग दिखाने वाला साबित होगा।  आप काम करने के नए तरीकों पर विचार करेंगे। इस राशि के जिन लोगों का आज बर्थ-डे है वो दोस्तों को अपने हांथ की बनायी डिश खिलाएंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।  राजनीतिक संपर्क से आपकी कोई समस्या हल हो जाएगी।  किसी काम को पूरा करने के लिए शार्टकट अपनाने से बचें। थोड़ा समय लगेगा लेकिन काम पूरे हो जाएंगे। 

  • लकी रंग – ऑरेंज
  • लकी नंबर- 9

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी कोई परेशानी जिससे आप काफ़ी दिनों से परेशान थे उसका आज निवारण हो जायेगा। ऑफिस में कलीग को आपसे बहुत कुछ नया सीखेंगे। इस राशि के जिन लोगों को किसी बिजनेस की शुरुआत करनी है उनके लिए आज का दिन बढ़िया है। आपको किसी एक्सपर्ट से सलाह लेनी चाहिए।  मीडिया, आर्ट, पब्लिकेशन से जुड़े लोगों के लिए अच्छा दिन है, आपको नई उपलब्धियां मिलेगी। भूमि खरीदने के विचार को आगे बढ़ाने का अच्छा समय है।

  • लकी रंग – गोल्डन
  • लकी नंबर- 1

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। किसी नए काम को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है।  आप माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का विचार बनायेंगे, मन में भक्ति-भाव बना रहेगा। इस राशि के अविवाहितों को आज विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। नजदीकी रिश्तों से गिले-शिकवे दूर करने का प्रयास सफल रहेगा।  काफी दिनों की कड़ी मेहनत और कोशिशों के अच्छे नतीज़े मिलेंगे। NGO में काम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, जरूरतमंद लोगों की मदद करने का अवसर मिलेगा। 

  • लकी रंग – लाल
  • लकी नंबर- 8

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी काम में बड़े भाई की सलाह से आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा, रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। आप काम करने से पहले पॉजिटिव और नेगेटिव हिस्सों पर सोच-विचार करेंगे, सफलता मिलनी तय है। बिसनेसमैन के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहेगा, आज किसी डील को फाइनल करेंगे। दाम्पत्य जीवन में आज खुशहाली रहेगी, घर में मेहमानों के आने से ख़ुशी बढ़ेगी। जिन लोगों को ब्लडप्रेशर सम्बंधित समस्या है वो आज किसी डॉक्टर से परामर्श लेंगे।  

  • लकी रंग – सफेद
  • लकी नंबर- 3

सिंह राशि

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। अपने व्यापार को बढ़ाने की योजना पर काम करने का अच्छा समय है। घर की सजावट में किए गए बदलाव से आपको ख़ुशी मिलेगी। लवमेट्स आज कही घूमने की प्लानिंग बना सकते हैं। कार्यस्थल पर व्यस्तता से भरे माहौल से निकलकर शाम को परिवार के साथ टाइम बितायेंगे। अपने करियर को बेहतर दिशा देने के लिए माता-पिता से विचार-विमर्श करेंगे। आपकी व्यवहार कुशलता के कारण अधिकारियों से सम्मान मिलेगा। 

  • लकी रंग – मैरून
  • लकी नंबर- 7

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए बदलाव से भरा रहेगा।  प्रॉपर्टी में अगर कोई विवाद चल रहा है तो आज उसे सुलझाने का अच्छा समय है। आपकी मेहनत के अच्छे नतीज़े मिलेंगे। स्टूडेंट्स के करियर में आ रही रुकावटों का आज समाधान मिल सकता है। कार्यस्थल पर अपनी काबिलियत दिखाने का आज अच्छा मौका है। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज ज्यादा लाभ मिलेगा। बड़े और अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा है। 

  • लकी रंग – हरा
  • लकी नंबर- 4

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आपके सामने कुछ अडचने आएंगी जिसे आप अपनी बुद्धिमत्ता से सुलझा लेंगे। कामकाज में आज आपको गोपनीयता बनाकर रखने की जरूरत है। रुका हुआ पैसा मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।  पारिवारिक रिश्तों में ताल-मेल बना रहेगा। ऑफिस में आपके काम करने के तरीकों को वाह-वाही मिलेगी, आपको प्राउड फील होगा। पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में नेगेटिव बातों को खुद पर हावी न होने दें। अगर किसी बिजनेस ट्रिप के लिए आप बाहर जा रहे हैं, तो घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर जाएं। 

  • लकी रंग – पीच
  • लकी नंबर- 5

वृश्चिक राशि

आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपका कोई सरकारी मामला जो काफी दिनों से रुका हुआ है उसमे जीत मिल सकती है।  परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, आप बच्चों के भविष्य के बारे में बात-चीत करेंगे, कोई नकारात्मक गतिविधि पता चलने से आपको थोड़ी उलझन हो सकती है, समस्या को शांति से सुलझाएंगे।  दोपहर बाद आपकी यात्रा के योग है इससे आपके बिजनेस में ज्यादा धन लाभ होगा।  दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेगी, घर के बड़े-बुजुर्गों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

  • लकी रंग – सफेद
  • लकी नंबर- 4

धनु राशि

आज का दिन उत्तम रहेगा। जरूरी कामों से थोड़ा समय निकालकर अपने पसंदीदा कामों में बिताएंगे, आपकी प्रतिभा में निखार आएगा। भौतिक सुख-सुविधाओं से रिलेटेड चीजों की खरीदारी करेंगे, आपको ख़ुशी मिलेगी। इस राशि के जो लोग किसी जॉब की तलाश में हैं आज उनकी तलाश पूरी हो सकती है।  लवमेट्स आज बाहर डिनर करने का प्लान बनायेंगे। रिश्तों में आपसी ताल-मेल बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ हो सकता हैॉ। आप चीज़ों को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे। 

  • लकी रंग – लाल
  • लकी नंबर- 8

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। आप काम के मामलों में दूसरों की बातों को इग्नोर कर अपनी काबिलियत पर भरोसा करेंगे, आपको जल्द ही इसका अच्छा रिजल्ट भी मिलेगा। कामकाज और परिवार की जिम्मेदारियों में ताल-मेल बना रहेगा। प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री में अच्छी डील होने से मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा।  आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। फिर भी सेहत को लेकर सावधानी बरतेंगे। रिलेशनशिप से सम्बंधित निर्णय लेने से पहले सामने वाले के विचारों को जानने की कोशिश करें। उधार दिया हुआ पैसा अचानक वापस मिल सकता है। व्यापार में किसी व्यक्ति से फायदा मिलने की उम्मीद बढ़ेगी। 

  • लकी रंग – मैजेंटा
  • लकी नंबर- 8 

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है।  आपका बिजनेस में काम व्यवस्थित रहेगा, आपके आसपास के कारोबारियों से चल रहे कॉम्पिटिशन में आपकी जीत तय है। इस राशि के जो लोग प्राइवेट जॉब कर रहे हैं वो आज काम में लापरवाही न करें जल्द ही आपके इन्क्रीमेंट के योग बन रहे हैं। घर के रख रखाव सम्बन्धी काम हो सकते हैं, दिन व्यस्तता से भरा होगा। ज्यादा सोच-विचार से आपके सेहत पर असर पड़ सकता है। इसलिए माता-पिता से खुल कर अपनी समस्याओं पर बात-चीत करें, आपको अच्छी राय मिलेगी।

  • लकी रंग – पीला
  • लकी नंबर- 3

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए उमंग से भरा रहेगा। काम आपके मन मुताबिक पूरा होगा। घर में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी, इससे बच्चों में भी उत्साह देखने को मिलेगा।  विपरीत परिस्थितियों से निकलने के लिए किसी मित्र की सहायता आपके लिए वरदान साबित होगी। भावनाओं में आकर कोई गलत फैसला लेने से बचें। बिजनेस कॉन्टेक्ट्स के जरिए नए एग्रीमेंट के योग हैं। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाने के लिए हेल्दी फूड की रूटीन अपनाएं। 

  • लकी रंग – सिल्वर
  • लकी नंबर- 7

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव हैइंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: व्यापार में घाटे से बचना चाहते हैं तो दिशा को लेकर जान लें ये जरूरी नियम, वरना मेहनत पर फिर जाएगा पानी

Vastu Tips: खूब सारा पैसा और डूबते बिजनेस को चमकाना चाहते हैं तो वास्तु के इन बातों का जरूर रखें ख्याल

 

 

 

 

 

 

 

More Rashifal News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link