AAP विधायक के घर 14 घंटे चली रेड: घर से 32 लाख कैश जब्त; जसवंत गज्जनमाजरा और भाई का मोबाइल भी ले गई ED

AAP विधायक के घर 14 घंटे चली रेड: घर से 32 लाख कैश जब्त; जसवंत गज्जनमाजरा और भाई का मोबाइल भी ले गई ED

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
विधायक के घर, फैक्ट्री और स्कूल पर ईडी ने एक साथ रेड की थी। - Dainik Bhaskar

विधायक के घर, फैक्ट्री और स्कूल पर ईडी ने एक साथ रेड की थी।

अमरगढ़ से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक जसवंत गज्जनमाजरा के ठिकानों पर एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की रेड 14 घंटे चली। जिस दौरान ED ने 32 लाख रुपए कैश रिकवर किया। जिसे ED अपने साथ ले गई। इसके अलावा गज्जनमाजरा और उनके भाई का मोबाइल भी ED ले गई है। ED ने उनके घर, स्कूल और फैक्ट्री से कुछ दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

वहीं MLA जसवंत गज्जनमाजरा ने कहा कि वह किसी तरह के दबाव में नहीं आएंगे। उनसे बरामद रुपया कारोबार की पेमेंट थी। अक्सर घर में कैश पड़ा रहता था। वह ED की जांच में पूरा सहयोग करेंगे। 14 अफसरों ने उनके यहां रेड की। ED के अफसरों ने विधायक गज्जनमाजरा और भाई के बयान भी दर्ज किए।

विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा।

विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा।

बैंक फ्रॉड के केस में पहले CBI ने की थी रेड
आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के घर और कारोबार पर पहले CBI ने रेड की थी। CBI 94 साइन किए ब्लैंक चेक, करीब 16.57 लाख कैश, फॉरेन करंसी, प्रॉपर्टी के कागजात आदि ले गई थी। यह बरामदगी बैंक फ्रॉड के केस में हुई थी। जिसमें 2011 से 2014 के बीच विधायक ने 4 किश्तों में बैंक से लोन लिया था। यह लोन करीब 40.92 करोड़ का था। बैंक की लुधियाना ब्रांच ने इस बारे में CBI से शिकायत की। जिसमें कहा गया कि गज्जनमाजरा ने जिस मकसद के लोन लिया था, उसकी जगह किसी दूसरी जगह इसका इस्तेमाल किया।

1 रुपया वेतन के बाद चर्चा में आए थे MLA
आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह सिर्फ एक रुपया वेतन लेंगे। गज्जनमाजरा ने कहा था कि पंजाब वित्तीय समस्याओं से जूझ रहा है। इसलिए मैं बतौर विधायक एक रुपया वेतन लूंगा। चुनाव में उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान को हराया था।

खबरें और भी हैं…

Source link