AAP-Twenty 20 alliance: केरल में केजरीवाल ने चला सियासी दांव, इस पार्टी संग मिलकर लड़ेंगे चुनाव

AAP-Twenty 20 alliance: केरल में केजरीवाल ने चला सियासी दांव, इस पार्टी संग मिलकर लड़ेंगे चुनाव

AAP-Twenty 20 alliance: दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केरल में राजनीतिक पैठ बढ़ाने की योजना के तहत रविवार को यहां एक व्यापारिक समूह द्वारा संचालित राजनीतिक दल ‘ट्वेंटी-20’ (Twenty 20) के साथ अपनी पार्टी के राजनीतिक गठबंधन की घोषणा की.

युवाओं के रोजगार पर उठाया सवाल 

अरविंद केजरीवाल ने राज्य में मुख्यधारा के राजनीतिक दलों पर यह आरोप लगाया कि वे युवाओं को रोजगार प्रदान करने में रुचि नहीं रखते हैं. किटेक्स समूह द्वारा संचालित राजनीतिक दल ट्वेंटी-20 द्वारा आयोजित एक जनसभा में भाग लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि यहां राजनीतिक दल इस राज्य के बच्चों को नौकरी नहीं देंगे, क्योंकि वे ऐसे लोग चाहते हैं जो दंगा कर सकें और गुंडागर्दी फैला सकें.

दिल्ली में दिया 12 लाख को रोजगार

अरविंद केजरीवाल ने कई प्रोजेक्ट्स का हवाला हुए कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में 12 लाख लोगों को रोजगार दिया है. केजरीवाल ने कहा, ‘अन्य पार्टियों के लोग इस राज्य के बच्चों को नौकरी नहीं देंगे, वे शिक्षा नहीं देंगे. क्यों? क्योंकि वे ऐसे लोग चाहते हैं जो दंगा कर सकें, जो गुंडागर्दी फैला सकें. हम सभ्य लोग हैं, हम इनमें से कुछ भी करना नहीं जानते हैं. हम इस तरह की प्रथाओं में शामिल नहीं होना चाहते.’

इसे भी पढ़ें: PM Modi not tolerate Terrorism: ‘आतंकवाद को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे PM मोदी’, जयशंकर ने बताया ये वाकया

गठबंधन को दिया ये नाम

दोनों दलों ने हाथ मिलाने की घोषणा की है और इस गठबंधन को पीपुल्स वेलफेयर अलायंस (पीडब्ल्यूए) का नाम दिया है. (इनपुट: भाषा)

LIVE TV

Source link