Atiq Ashraf Murder: अतीक की कंपनियों की जांच में सनसनीखेज खुलासा, ऐसे हुआ करोड़ों का लेन-देन; अफसर भी हैरान

Atiq Ashraf Murder: अतीक की कंपनियों की जांच में सनसनीखेज खुलासा, ऐसे हुआ करोड़ों का लेन-देन; अफसर भी हैरान

Atiq Ashraf Murder case Crores of transactions done with shell companies ED will ask police for details

अतीक अहमद (फाइल फोटो)
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

माफिया अतीक अहमद के करीबियों के ठिकानों पर ईडी के छापों में वसूली और जमीनों के कारोबार से जुटाई गयी काली कमाई को सफेद करने के पुख्ता प्रमाण मिल रहे हैं। जांच में सामने आया है कि अतीक अहमद के करीबियों ने 20 से ज्यादा शेल कंपनियों को मुंबई, कोलकाता और मुंबई में पंजीकृत कराया था। इन कंपनियों के जरिए अतीक की काली कमाई को खपाया जा रहा था।

अतीक और उसके कुनबे से जुड़ी इन कंपनियों के जरिए तमाम बेनामी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त का पता चला है। इन संपत्तियों की कीमत 150 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान अधिकारी लगा रहे हैं। इसकी गहन पड़ताल के लिए संबंधित शहरों के निबंधन कार्यालयों से जमीनों की रजिस्ट्री की प्रमाणित प्रति मांगी गयी है। 

जांच में ये भी पता चला है कि अतीक के दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट इस लेन-देन को सही ठहराने के लिए दस्तावेजों में बड़े पैमाने पर हेरफेर कर रहे थे। ईडी ने दोनों को पूछताछ के लिए तलब किया है। पुलिस से मांगेंगे कार्रवाई का ब्योराईडी के अधिकारी जल्द ही प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ से अतीक गैंग के खिलाफ की गयी कार्रवाई का ब्योरा भी मांगेंगे। 

बताते चलें कि अतीक और उसके गैंग की 1169 करोड़ रुपये की संपत्तियों को पुलिस जब्त अथवा ध्वस्त कर चुकी है। साथ ही, अतीक के कब्जे वाली अरबों रुपये की जमीनों को भी मुक्त कराया था। अब ईडी इसका ब्योरा लेकर कार्रवाई करने की तैयारी में है।

 

Source link