Bihar: नीतीश-तेजस्‍वी में डील फाइनल, महागठबंधन की सरकार का ये फॉर्मूला हुआ तय!

Bihar: नीतीश-तेजस्‍वी में डील फाइनल, महागठबंधन की सरकार का ये फॉर्मूला हुआ तय!

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. सूत्रों के मुताबिक अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर महागठबंधन में शामिल होना चाह रहे हैं. ऐसे में नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ डील फाइनल होने के साथ-साथ गठबंधन की सरकार का फॉर्मूला तय हो गया है. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय मांगा है.

यह भी बताया जा रहा है कि बिहार में नई सरकार की तैयारी पूरी हो गई है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तीन मंत्रिपद मिल सकते हैं. बताया जा रहा है मदन मोहन झा भी मंत्री बन सकते हैं. जबकि वामदल के नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. इस बीच जेडीयू और आरजेडी की बैठक के लिए विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है. RJD की बैठक में विधायकों को फोन लेकर जाने की इजाजत नहीं दी गई है. सभी विधायकों से फोन बाहर रखने के लिए कहा गया है. जो भी पार्टी नेता तेजस्वी के घर जा रहे हैं, उनको गेट पर रोककर अपने स्टाफ को फोन देने के लिए कहा जा रहा है.

बीजेपी ने लालू परिवार से किया संपर्क

पल-पल बदलते बिहार के घटनाक्रम के बीच एक खबर यह भी सामने आ रही है कि बीजेपी हाईकमान ने लालू यादव के परिवार से संपर्क किया है. बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार भरोसे लायक नहीं हैं, लिहाजा आरजेडी को उनके साथ नहीं जाना चाहिए.

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link