Bihar CM Nitish Kumar: बीजेपी के साथ फिर जाएंगे नीतीश कुमार? बिहार के CM ने अपने बयान से किया हैरान

Bihar CM Nitish Kumar: बीजेपी के साथ फिर जाएंगे नीतीश कुमार? बिहार के CM ने अपने बयान से किया हैरान

Nitish Kumar on BJP: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वह जीवन में फिर से कभी भी भाजपा के साथ नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के दौरान ये बात कही. उन्होंने कहा, मैं अपने पूरे जीवन में उनके (भाजपा) के साथ कभी नहीं जाऊंगा. अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी), आडवाणी जी, (लालकृष्ण आडवाणी), जोशी जी (मुरली मनोहर जोशी) जैसे भाजपा के पिछले नेता असली नेता थे जो विश्वास करते थे. भाजपा के मौजूदा नेता केवल बात कर रहे हैं और काम करने से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

नीतीश कुमार ने की बीजेपी नेताओं की तारीफ

नीतीश कुमार ने कहा, बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज, पटना देश का सबसे पुराना संस्थान है और मैं इसका छात्र था. जब मैं केंद्र में मंत्री बना तो मैंने जोशी जी (वाजपेयी सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री) से इसे राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के रूप में मान्यता देने का अनुरोध किया और उन्होंने तुरंत ऐसा किया. वे नेता आम लोगों के लिए सोचते हैं जबकि आज की भाजपा के नेता केवल बात करते हैं.

‘इसलिए हुआ बीजेपी से अलग’

उन्होंने कहा, ‘मैं 2017 में भाजपा के साथ गया था. इस उम्मीद में कि वह अटल जी, आडवाणी जी, जोशी जी के उत्तराधिकारी हैं और लोगों के लिए काम करेंगे. चूंकि उनका आम लोगों से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए मैं उनसे अलग हो गया. अब, हम बिहार में समाजवादी सरकार है. सभी समाजवादी नेता एक साथ आए और हम आम लोगों के लिए काम करेंगे. हम बिहार के साथ-साथ देश को भी विकास के रास्ते पर लाएंगे.’

लालू यादव का IRCTC घोटाले से कुछ लेना देना नहीं

नीतीश कुमार ने कहा, ‘जब मैं भाजपा के साथ था, तो वे चुप थे. जब मैं महागठबंधन के साथ गया, तो उन्होंने लालू जी (राजद प्रमुख लालू प्रसाद) के खिलाफ मामला फिर से खोल दिया, जबकि उनकी घोटाले (आईआरसीटीसी घोटाला) में कोई भूमिका नहीं थी.

बता दें कि कांग्रेस के महागठबंधन ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त दी थी, जबकि उसके सालभर पहले ही 2014 में मोदी की लहर देखी गई थी. हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के शीर्ष नेता नीतीश कुमार 2017 में एनडीए में लौट आए थे. लेकिन इस साल (2022) उन्होंने फिर एनडीए का साथ छोड़कर आरजेडी से गठबंधन कर लिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link