CM भगवंत मान का फरमान: दफ्तर में बैठने की जगह गांवों-कस्बों में जाएं डिप्टी कमिश्नर; ड्यूटी को राजनीतिक दबाव से खुली छूट

CM भगवंत मान का फरमान: दफ्तर में बैठने की जगह गांवों-कस्बों में जाएं डिप्टी कमिश्नर; ड्यूटी को राजनीतिक दबाव से खुली छूट

चंडीगढ़6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ पंजाब भवन में अफसरों से मीटिंग करते सीएम भगवंत मान। - Dainik Bhaskar

चंडीगढ़ पंजाब भवन में अफसरों से मीटिंग करते सीएम भगवंत मान।

दफ्तर में बैठकर ड्यूटी करने वाले डिप्टी कमिश्नरों को CM भगवंत मान ने नया फरमान सुना दिया है। उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों को गांवों-कस्बों में जाने के लिए कहा है। चंडीगढ़ में मीटिंग के दौरान मान ने कहा कि DC अफसरों की टीम ले जाकर गांवों में कैंप लगाएं। वहां लोगों की समस्या का निपटारा करें। मान ने सभी डीसी को बिना राजनीतिक दबाव के ड्यूटी करने को कहा। उन्होंने कहा कि सरकार की उन्हें राजनीतिक दबाव से खुली छूट होगी ताकि वह अपनी काबिलियत और क्षमता से काम करें। इतना जरूर है कि लोगों के चुने हुए प्रतिनिधियों और आम लोगों को जरूर सम्मान दें।

DC ही हमारे आंख और कान
मीटिंग में CM मान ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर ही सरकार की आंख और कान हैं। वह सरकार आ असली चेहरा हैं क्योंकि डीसी का लोगों से सीधा संपर्क रहता है। लोग उन पर बहुत भरोसा करते हैं। इसलिए लोगों की मुश्किलें दूर करें। सरकारी सेवाएं मुहैया करवा रहे सेवा केंद्रों की भी जांच करें ताकि वहां कामकाज में किसी किस्म की देरी न हो।

नशा छुड़ाओ केंद्र एक महीने में अपग्रेड करें
सीएम मान ने राज्य के सभी नशा छुड़ाओ केंद्र एक महीने के भीतर अपग्रेड करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में एक-एक नशामुक्ति केंद्र होना जरूरी है। जहां भूले-भटके युवाओं का पुनर्वास सही ढंग से किया जा सके।

अच्छी कारगुजारी पर मिलेगा अवार्ड
CM मान ने कहा कि डीसी और दूसरे अफसर खुलकर काम करें। बेहतर कारगुजारी दिखाने वाले डिविजनल कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी, पुलिस कमिश्नर, एसडीएम और दूसरे क्षेत्रीय अफसरों को सरकार अवार्ड भी देगी।

खबरें और भी हैं…

Source link