Congress को ऐसी केंद्रीय भूमिका निभानी होगी, जिसके इर्द-गिर्द सभी सहयोगी दल एकजुट हो सकें: पायलट

Congress को ऐसी केंद्रीय भूमिका निभानी होगी, जिसके इर्द-गिर्द सभी सहयोगी दल एकजुट हो सकें: पायलट

2024 Lok Sabha elections: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (led National Democratic Alliance-NDA) को हराने और 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए उनकी पार्टी को ऐसी केंद्रीय भूमिका निभानी चाहिए, जिसके इर्द-गिर्द उसके घटक और सहयोगी एकजुट हो सके. पायलट ने कहा कि इस साल खासकर हिंदी भाषी राज्यों में कांग्रेस का विधानसभा चुनाव जीतना, ऐसा होने के लिए बहुत अहम है. 

2024 का लोकसभा चुनाव अब बहुत दूर नहीं

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि साल 2024 का लोकसभा चुनाव अब बहुत दूर नहीं है, जब तक कांग्रेस पार्टी राज्यों में चुनाव नहीं जीतती है, तब तक हमारे गठबंधन के लिए 2024 का चुनाव जीतना आसान नहीं होगा. ये हिंदी भाषी राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश हमारे लिए अहम हैं. हमें जरूर इन राज्यों में जीतना चाहिए, तभी हम 2024 में NDA को हराने के लिए एक गंभीर चुनौती बन पाएंगे.

61 फीसद मतदाताओं ने NDA के विरूद्ध वोट किया

पायलट यहां संवाददाताओं से कहा कि 2019 में पुलवामा प्रकरण और अन्य सारी बातों के बावजूद NDA को बस 39 प्रतिशत वोट ही मिले थे जिसका मतलब है कि 61 फीसद मतदाताओं ने उनको वोट नहीं डाला था. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को साथ आना ही चाहिए और कांग्रेस को ऐसी केंद्रीय भूमिका निभानी चाहिए, जिसके इर्द-गिर्द हमारे सभी साझेदार और सहयोगी एकसाथ आ सकें. जीत का सिलसिला अब शुरू होगा. हमने हिमाचल में शुरुआत कर दी है. अब हम पूर्वोत्तर में जीतेंगे, फिर कर्नाटक और बाद में तीन राज्य आएंगे. हम इन सभी जगहों पर चुनाव जीतेंगे और 2024 में हमारा गठबंधन चुनाव जीतेगा.

कर्नाटक चुनाव से सचिन पायलट को उम्मीदें

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विश्वास दिखाया किया कि कांग्रेस कर्नाटक चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि राज्य के लोग ऐसी सरकार देखना चाह रहे हैं जो उनके लिए काम करे और ध्रुवीकरण की राजनीति न करे.

(इनुपट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link