CSK vs LSG: आईपीएल में लखनऊ पर चेन्नई की पहली जीत, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली बने हीरो; मैच में बने 422 रन

CSK vs LSG: आईपीएल में लखनऊ पर चेन्नई की पहली जीत, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली बने हीरो; मैच में बने 422 रन

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने होमग्राउंड एमए चिंदरबम स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 12 रन से हरा दिया। इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की टीम की यह पहली जीत है। उसे पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई की टीम इस मैदान पर 2019 के बाद खेलने उतरी। उसने अपनी घर वापसी को यादगार बनाया और लखनऊ को रोमांचक मैच में हराया।



लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आईपीएल में चेन्नई की यह पहली जीत है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच इकलौता मुकाबला पिछले साल खेला गया था। तब लखनऊ को सफलता मिली थी। चेन्नई की टीम का अपने होमग्राउंड पर दबदबा है। उसने इस मैदान पर पिछले 22 में से 19 मैच जीते हैं। तीन मुकाबलों में ही उसे हार मिली है।


लखनऊ की टूर्नामेंट में पहली हार

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी। मैच में कुल 422 रन बने। उसकी इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है। पिछले मैच में लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अब आठ अप्रैल को चिर-प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। वहीं, लखनऊ को सात अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने होमग्राउंड पर खेलना है।


लखनऊ ने छह ओवर में बना लिए थे 80 रन

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की। उसने शुरुआती छह ओवर में 80 रन बना लिए थे। कायेल मेयर्स ने 22 गेंद पर 53 रन की पारी खेली। उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। वह छठे ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए। मेयर्स के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर लखनऊ को झटके लगे। इस कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।


निकोलस पूरन ने जिंदा रखी थीं उम्मीदें

निकोलस पूरन ने 18 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। जब तक पूरन क्रीज पर थे, तब तक लग रहा था कि वह लखनऊ को मैच में जीत दिला देंगे। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर उनके आउट होने के बाद लखनऊ की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गईं। आयुष बदोनी ने 18 गेंद पर 23, कृष्णप्पा गौतम ने 11 गेंद पर नाबाद 17 और मार्क वुड ने तीन गेंद पर नाबाद 10 रन जरूर बनाए, लेकिन ये खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला सके। मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंद पर 21 और कप्तान केएल राहुल ने 18 गेंद पर 20 रन बनाए। क्रुणाल पंड्या नौ और दीपक हुड्डा दो रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई के लिए मोईन अली ने चार और तुषार देशपांडे ने दो विकेट लिए। मिचेल सैंटनर को एक सफलता मिली।


Source link