Delhi Assembly Session Live: दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, ‘आप’ ने एलजी पर बोला हमला

Delhi Assembly Session Live: दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, ‘आप’ ने एलजी पर बोला हमला

11:46 AM, 17-Apr-2023

सदन का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही दिल्ली सरकार: विजेंद्र गुप्ता

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार सदन का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है। वह अपने एजेंडे के तहत सदन की बैठक के बुलाती रहती है जबकि सदन में कभी भी दिल्ली की समस्याओं पर चर्चा नहीं होती है। आम आदमी पार्टी सदन का उपराज्यपाल और केंद्र सरकार की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए उपयोग कर रही है।

11:36 AM, 17-Apr-2023

‘विधानसभा अध्यक्ष को सत्र बुलाने का पूरा अधिकार’

दिल्ली सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को सत्र बुलाने का पूरा अधिकार है। उपराज्यपाल विधानसभा अध्यक्ष के कामकाज में हस्तक्षेप कर रहे हैं।  विधानसभा अध्यक्ष ने नियम के तहत यह सदन बुलाया है, इसके अलावा उन्होंने सदन बुलाने के संबंध में उपराज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री को लिखा पत्र लीक होने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह अवमानना का मामला है। इस मामले की जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

11:23 AM, 17-Apr-2023

संजीव झा ने एलजी पर लगाए आरोप

दिल्ली विधानसभा की आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने उपराज्यपाल पर निशाना साधा है। उन पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली सरकार के कामकाज में नहीं बल्कि अब विधानसभा के कामकाज में हस्तक्षेप करने लगे हैं। वह अपना काम नहीं कर रहे हैं। वह एक पार्टी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने उपराज्यपाल की ओर से सदन की बैठक बुलाने पर सवाल उठाने का मुद्दा उठाया।

10:58 AM, 17-Apr-2023

संजय सिंह ने एलजी पर बोला हमला

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार सुबह प्रेस वार्ता कर कहा कि एलजी को विधानसभा सत्र बुलाने पर आपत्ति करने का कोई अधिकार नहीं है। विधानसभा सत्र कब बुलाया जाएगा ये विधानसभा अध्यक्ष तय करते हैं, एलजी तय नहीं करते।

10:29 AM, 17-Apr-2023

एक दिवसीय सत्र पर एलजी ने उठाए सवाल

विधानसभा के एक दिवसीय सत्र पर एलजी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इसे सरकार की गंभीर चूक बताते हुए कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने बगैर किसी विधायी कार्य के एक दिवसीय सत्र बुलाने की सिफारिश कैसे की? नियमों और अधिनियम के तहत 29 मार्च को सत्र के समापन के बगैर नया सत्र कैसे बुलाया जा सकता है।  दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा के चौथे सत्र के दूसरे भाग को बुलाने का प्रस्ताव दिया, जबकि कैबिनेट ने दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाने की सिफारिश की है। सत्र के समापन के बगैर नया सत्र नहीं बुलाया जा सकता है।

10:05 AM, 17-Apr-2023

केजरीवाल का भाषण CBI पूछताछ पर केंद्रित रहने की उम्मीद

विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायकों के शराब घोटाले में जांच एजेंसियों की भूमिका व उनके कामकाज पर बात रखने की उम्मीद है। इसके अलावा उनके जांच एजेंसियों पर आप नेताओं को फंसाने का आरोप लगाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं, क्योंकि कई दिनों से आप नेता संवाददाता सम्मेलन में इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री का भाषण सीबीआई पूछताछ पर केंद्रित रहने की उम्मीद है।

09:44 AM, 17-Apr-2023

केंद्र को घेरेगी आप सरकार

सीबीआई ने शराब घोटाले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी करने के बाद दिल्ली सरकार ने विधानसभा का सत्र बुलाने का निर्णय लिया है। लिहाजा आम आदमी पार्टी के विधायकों से लेकर मुख्यमंत्री तक शराब घोटाले में केंद्र सरकार की ओर से जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने की संभावना है।

09:37 AM, 17-Apr-2023

पक्ष-विपक्ष होंगे आमने-सामने

विधानसभा में आप सरकार केंद्र को कठघरे में खड़े करने की कोशिश करेगी, वहीं भाजपा भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।

09:17 AM, 17-Apr-2023

Delhi Assembly Session Live: दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, ‘आप’ ने एलजी पर बोला हमला

विधानसभा में पक्ष और विपक्ष की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ शराब घोटाले को लेकर निशाना साधने की संभावना है। विधानसभा में आप सरकार केंद्र को कठघरे में खड़े करने की कोशिश करेगी, वहीं भाजपा भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।

Source link