Delhi News: 8 वर्षों में 14 बार गर्भपात कराने से परेशान महिला ने की आत्महत्या, लिव-इन में रह रही थी

Delhi News: 8 वर्षों में 14 बार गर्भपात कराने से परेशान महिला ने की आत्महत्या, लिव-इन में रह रही थी

Troubled woman commits suicide- India TV Hindi News
Image Source : FILE
Troubled woman commits suicide

Delhi News: दिल्ली से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने लिव इन पार्टनर से परेशान होकर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। खबर के अनुसार महिला का कई बार गर्भपात कराया गया था, जिससे परेशान होकर महिला ने जान दे दी।   

मामला दिल्ली के साउथ-ईस्ट के जैतपुर का है। यहां एक 33 वर्षीय महिला पिछले 8 साल से लिव-इन में रह रही थी। जानकारी के अनुसार महिला के लिव-इन पार्टनर ने पिछले 8 साल के दौरान 14 बार गर्भपात के लिए मजबूर किया। इससे तंग होकर महिला ने फंदे पर झूलकर जान दे दी। मामले की जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी लिव-इन पार्टनर के खिलाफ रेप, जबरदस्ती गर्भपात करवाने के साथ ही आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

शादी का झांसा देकर बनाए थे शारीरिक सबंध 

पुलिस ने बताया कि महिला को 5 जुलाई को जैतपुर में एक घर के अंदर लटका हुआ पाया गया था। महिला की बॉडी को फंदे से उतारकर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि डॉक्टर ने उन्हें एक सुसाइड नोट और विसरा सौंपा। पांडे ने कहा कि सुसाइड नोट में लिखा गया है कि वह आठ साल से गौतम कुमार सिंह नामक व्यक्ति के साथ रह रही थी। उसने शादी के बहाने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। हालांकि, उसने अब उससे शादी करने से मना कर दिया था और उसे छोड़ दिया था। ऐसे में उसके पास आत्महत्या करने के अलावा कोई अन्य ऑप्शन नहीं बचा है।

पति से अलग रह रही थी महिला

घटना के बाद ऐक्शन में आते हुए पुलिस ने जैतपुर पुलिस स्टेशन में केस मामला दर्ज किया गया था। हालांकि पुलिस अभी भी आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस ने कहा कि सुसाइड में यूज किया गया स्टूल और महिला का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि महिला पिछले आठ साल से अपने पति से अलग रह रही थी। पुलिस का कहना है कि वह इस दावे की पुष्टि में जुटी है कि उसे 14 बार जबरदस्ती गर्भपात के लिए मजबूर किया गया।

हॉस्टल में रहती हैं दोनों बेटियां

जान देने वाली महिला के भाई ने पुलिस को बताया कि उन्हें आरोपी के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं है। मृतक महिला के भाई के नुसार, महिला कि पहले से दो बेटियां भी हैं। इसमें एक बच्ची की उम्र 14 साल जबकि दूसरी बेटी की उम्र 12 साल है। दोनों बेटियां होस्टल में रहती है। भाई के अनुसार महिला पिछले कई दिनों से पैसों की कमी से भी जूझ रही थी। 

वहीं बताया जा रहा है कि मृतक महिला ने जिस व्यक्ति पर आरोप लगाये हैं वह नॉएडा के एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता है और वह बिहार के मधेपुरा का रहने वाला है। हालांकि इससे ज्यादा पुलिस को कोई भी जानकारी नहीं मिली है और अभी भी आरोपी पुलिस की पहुंच से बाहर है।

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Source link