FIFA WC: नीदरलैंड ने तोड़ा अमेरिका का सपना, 3-1 से जीतकर आठ साल बाद विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

FIFA WC: नीदरलैंड ने तोड़ा अमेरिका का सपना, 3-1 से जीतकर आठ साल बाद विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

10:29 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: नीदरलैंड की शानदार जीत

नीदरलैंड ने प्री-क्वार्टर फाइनल में अमेरिका को 3-1 से हरा दिया। वह इस जीत के साथ ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। अमेरिकी टीम का 2002 के बाद अंतिम-8 में पहुंचने का सपना टूट गया। नीदरलैंड के मैच में पहला गोल मेम्फिस डिपाय ने किया। उन्होंने 10वें मिनट में ही टीम को बढ़त दिला दी। उनके बाद हाफटाइम से ठीक पहले डेली ब्लिंड ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 76वें मिनट में हाजी राइट ने गोलकर अमेरिकी टीम की वापसी कराई, लेकिन पांच मिनट बाद डेन्जेल डम्फ्रिज ने गोलकर नीदरलैंड की बढ़त को 3-1 कर दिया।

अमेरिकी टीम ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उसके खिलाड़ी गोल नहीं कर सके। अमेरिका ने गोल के लिए 17 प्रयास किए। इनमें से आठ टारगेट पर रहे। पास, पासिंग एक्यूरेसी और पजेशन में भी वह आगे रहा, लेकिन मैच का नतीजा उसके पक्ष में नहीं रहा। अमेरिकी खिलाड़ियों ने 569 पास किए। वहीं, नीदरलैंड ने 415 किए। अमेरिका की पासिंग एक्यूरेसी 82 फीसदी और नीदरलैंड की 76 फीसदी रही। अमेरिका के पास 59 और नीदरलैंड के पास 41 फीसदी बॉल पजेशन रहा।

क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का मुकाबला अर्जेंटीना या ऑस्ट्रेलिया से होगा। नीदरलैंड की टीम 2014 के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। वह 2018 में क्वालीफाई नहीं कर पाया था। नीदरलैंड सातवीं बार अंतिम-8 में पहुंचा है।

10:08 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: नीदरलैंड ने तुंरत दिया जवाब

अमेरिका के पहले गोल का जवाब नीदरलैंड की टीम ने पांच मिनट बाद ही दिया। उसके लिए डेन्जेल डम्फ्रिज ने तीसरा गोल किया। इस गोल की बदौलत नीदरलैंड की टीम अब मैच में 3-1 से आगे हो गई है। अमेरिका के लिए जीत की राह काफी कठिन हो गई है। उसके पास समय भी बहुत कम है।

Imageडेन्जेल डम्फ्रिज

10:04 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: अमेरिका का पहला गोल

अमेरिका ने 76वें मिनट में मैच में वापसी की। उसने मैच में अपना पहला गोल किया। इस तरह वह मैच में अब 1-2 से पीछे हैं। नीदरलैंड के खिलाफ अमेरिका के लिए मैच का पहला गोल हाजी राइट ने किया। उन्होंने क्रिश्चियन पुलिसिच के शानदार पास पर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। अब अमेरिका को बराबरी करने के लिए एक गोल की आवश्यकता है।

09:55 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: मैच निर्धारित 20 मिनट ही बाकी

अमेरिका और नीदरलैंड के बीच चल रहे प्री-क्वार्टर फाइनल में निर्धारित 20 मिनट का ही खेल बाकी है। नीदरलैंड की टीम अभी भी 2-0 से आगे है। अमेरिका को अगर इस मैच वापसी करने है तो उसे 20 मिनट और इंजरी टाइम में कम से कम दो गोल करने होंगे। बराबरी के बाद ही मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम या पेनल्टी शूटआउट में जा सकता है।

09:33 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: दूसरे हाफ का खेल शुरू

नीदरलैंड और अमेरिका के बीच दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है। अभी नीदरलैंड की टीम मैच में 2-0 से आगे है और उसका क्वार्टर फाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है। हालांकि, फुटबॉल में कभी भी कुछ हो सकता है। हाफटाइम के ठीक बाद नीदरलैंड ने अपनी टीम में बदलाव किया। उसने दो बदलाव किए। डेवी क्लासेन और मार्टेन डी रून को बाहर बुलाया गया। दोनों के स्थान पर स्टीवन बर्गवाइन और टिउन कूपमेनर्स को भेजा गया। अमेरिका ने भी एक बदलाव किया। उसने जेसुस फेरेरा की जगह जिओवानी रेयना को मैदान पर भेजा।

09:18 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: हाफटाइम तक नीदरलैंड 2-0 से आगे

नीदरलैंड ने हाफटाइम से ठीक पहले अपनी बढ़त को दोगुनी कर ली। उसके लिए डेली ब्लिंड ने इंजरी टाइम (45+1वें) मिनट में गोल किया। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका तीसरा गोल है। ब्लिंड से पहले डिपाय ने गोल किया था। नीदरलैंड ने मैच में पकड़ मजबूत कर ली है। अब अमेरिका को वापसी करने के लिए चमत्कार की जरूरत होगी।

Image

गोल करने के बाद डेली ब्लिंड

09:06 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: अमेरिका को पहले गोल की तलाश

नीदरलैंड और अमेरिका के बीच मुकाबले में 35 मिनट का खेल हो चुका है। नीदरलैंड फिलहाल 1-0 से आगे है। अमेरिका को पहले गोल की तलाश है। वह पास करने और पजेशन के मामले में नीदरलैंड से आगे हैं, लेकिन गोल नहीं कर सका। अमेरिका ने गोल करने के लिए एक ही प्रयास किया है और वह टारगेट पर रहा था।

08:41 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: नीदरलैंड ने 10वें मिनट में किया गोल

नीदरलैंड और अमेरिका के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल मैच की शुरुआत हो गई है। नीदरलैंड ने मुकाबले की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की। उसने 10वें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। नीदरलैंड के लिए मेम्फिस डिपाय ने पहला गोल किया। बार्सिलोना के लिए क्लब फुटबॉल खेलने वाले डिपाय ने डेनजेल डम्फ्रीज के पास पर शानदार गोल किया। इस विश्व कप में यह पहला अवसर है जब नीदरलैंड के लिए पहला गोल कोडी गैक्पो ने पहला गोल नहीं किया है।

07:53 PM, 03-Dec-2022

Netherlands vs USA Live Score: दोनों टीमों की शुरुआती एकादश

नीदरलैंड: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर) ज्यूरियन टिम्बर, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), नाथन एके, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, फ्रैंकी डी जॉन्ग, डेली ब्लाइंड, डेवी क्लासेन, कोडी गैक्पो, मेम्फिस डिपाय।

अमेरिका: मैट टर्नर (गोलकीपर), सर्जिनो डेस्ट, वॉकर जिम्मरमैन, टिम रीम, एंटोनी रॉबिन्सन, टायलर एडम्स, वेस्टन मैककेनी, यूनुस मुसाह, टिम वेह, जीसस फरेरा, क्रिश्चियन पुलिसिच।

07:49 PM, 03-Dec-2022

FIFA WC: नीदरलैंड ने तोड़ा अमेरिका का सपना, 3-1 से जीतकर आठ साल बाद विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। फुटबॉल विश्व कप में आज से नॉकआउट मुकाबले शुरू हो रहे हैं। पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का मुकाबला अमेरिका से थोड़ी देर में होगा। अमेरिका की टीम 2002 के बाद कभी भी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची है। दूसरी ओर, नीदरलैंड 1974, 1978 और 2010 में उप विजेता रहा था। वह 2018 में क्वालीफाई नहीं कर पाया था।

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘536475799826686’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Source link