Gujarat Assembly Election: पंजाब के चुनाव रिजल्ट से ‘AAP’ के हौसले बुलंद, अब गुजरात पर नजर

Gujarat Assembly Election: पंजाब के चुनाव रिजल्ट से ‘AAP’ के हौसले बुलंद, अब गुजरात पर नजर

AAP Encouraged Punjab Election Results: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल 3 जुलाई और 4 जुलाई को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद में रहेंगे. बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक 3 जुलाई को गुजरात में हर स्तर पर पार्टी के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने अपने प्रदेश संगठन को बीते महीने भंग कर दिया था, जिसके बाद 6000 से ज्यादा नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई. वहीं, 4 जुलाई को टाउन हॉल की मीटिंग का हिस्सा होंगे.

अहमदाबाद में रोड शो

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में कुछ वक्त पहले पंजाब सीएम भगवंत मान के साथ आगामी चुनाव के लिहाज से बड़ा रोड शो कर चुके हैं. इतना ही नहीं, मई में भरूच में आदिवासी संकल्प महासम्मेलन में भी भाग लिया था. अब एक बार फिर दिल्ली सीएम गुजरात के दौरे पर जाने वाले हैं. जाहिर है दिल्ली की ही तर्ज पर गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी, जनता के लिए मुफ्त बिजली के आंदोलन की शुरुआत की है.

क्या बीजेपी से बड़ी पार्टी बन पाएगी AAP?

साल 2002 में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 127, साल 2007 में 117, साल 2012 में 116 और साल 2017 में 99 सीटों पर जीत हासिल की थी. जाहिर है गुजरात में बीजेपी की लोकप्रियता ही उनकी सबसे बड़ी ताकत और विरोधी पार्टियों के लिए बड़ी चुनौती है.

2017 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीती पार्टी

गौरतलब है कि साल 2017 में आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार अपने उम्मीदवार उतारे और पार्टी को निराशा हाथ लगी. पार्टी का एक भी प्रत्याशी अपनी प्रस्तावित सीट जीत नही पाया. हालांकि, साल 2021 में सूरत के म्युनिसिपल इलेक्शन में आम आदमी पार्टी को 27 सीटें मिली थीं. वहीं, बीजेपी ने इस चुनाव में 93 सीटों पर जीत हासिल की थी.

182 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP

दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहले भी साफ कर चुके हैं कि आम आदमी पार्टी गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिससे कि गुजरात की जनता को अपनी परेशानियों से उबरने का विकल्प आप के रूप में मिल सके.

ये भी पढ़ेंः ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link