Gujarat CM: गहलोत के इस्तीफे पर रार के बीच BJP के पूर्व सीएम विजय रुपाणी का बड़ा खुलासा- ‘1 फोन पर…’

Gujarat CM: गहलोत के इस्तीफे पर रार के बीच BJP के पूर्व सीएम विजय रुपाणी का बड़ा खुलासा- ‘1 फोन पर…’

Vijay Rupani Resignation Story: कांग्रेस आलाकमान द्वारा अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए कहने पर घमासान मचा हुआ है और आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनकी मुलाकात होने वाली है. इस बीच गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि उन्होंने बीजेपी आलाकमान के कहने पर पद छोड़ दिया था.

एक फोन पर विजय रुपाणी ने छोड़ दिया था पद

विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में खुलकर अपने इस्तीफे को लेकर बात की और बताया कि एक रात पहले बीजेपी (BJP) आलाकमान की ओर से संदेश मिला था. इसके बाद उन्होंने 11 सितंबर 2021 को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

विजय रुपाणी को नहीं बताई गई थी पद छोड़ने की वजह

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने खुलासा करते हुए बताया कि पद छोड़ने को लेकर पार्टी की ओर से उन्हें कोई वजह नहीं बताई गई थी और ना ही उन्होंने बीजेपी आलाकमान से पद छोड़ने की वजहों के बारे में पूछा था. विजय रुपाणी ने खुद को पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें जब भी जो जिम्मा दिया है, उसे उन्होंने निभाया है.

राजस्थान में रार को लेकर होने लगी है तुलना

विजय रुपाणी (Vijay Rupani) के खुलासे के बाद इसकी तुलना राजस्थान में चल रहे ताजा घटनाक्रम से होने लगी है, जहां कांग्रेस आलाकमान की ओर से अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए कहे जाने के बाद घमासान मच गया है. जबकि, कांग्रेस अशोक गहलोत को प्रमोशन देकर पार्टी का शीर्ष पद देने की बात कह चुकी है. लेकिन, इसके बावजूद गहलोत के समर्थक विधायक और मंत्रियों ने बगावती तेवर अपना लिया है.

1 साल पहले विजय रुपाणी ने छोड़ दिया था पद

बता दें कि विजय रुपाणी (Vijay Rupani) को अगस्त 2016 में आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) के इस्तीफे के बाद गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था और सितंबर 2021 तक वह पद पर रहे थे. विजय रुपाणी इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link