Gujarat News: गुजरात कारोबारियों के 7 करोड़ 86 लाख के हीरे ले भागा था बिचौलिया, पुलिस ने धर दबोचा

Gujarat News: गुजरात कारोबारियों के 7 करोड़ 86 लाख के हीरे ले भागा था बिचौलिया, पुलिस ने धर दबोचा

Diamond Business: जब बिजनेस की बात आती है तो गुजरात के लोगों का नाम सबसे ऊपर आता है. गुजरात में तरह-तरह के कारोबारी आपको मिल जाएंगे. शेयर मार्केट से लेकर मनी मार्केट और गोल्ड से लेकर डायमंड मार्केट तक हर धंधे में गुजरातियों का दबदबा देखने को मिल ही जाता है. आप बता दें कि गुजरात के सूरत शहर में विभिन्न कारोबारियों से करीब 7 करोड़ 86 लाख के हीरे लेकर कथित तौर पर फरार चल रहा हीरा बिचौलिए को लाखों के गहनों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी दी.

वराछा पुलिस थाने के अधिकारी ने दी जानकारी

वराछा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपी बेहतर कीमत दिलाने के नाम पर शहर के 32 अलग-अलग कारोबारियों से हीरों को एकत्र करने के बाद फरार हो गया था. उन्होंने बताया कि आरोपी अपना फोन अपनी भाभी के पास डाटा मिटाने के बाद नष्ट कर देने की ताकीद के साथ छोड़ गया था. एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा -406 (आपराधिक विश्वासघात) और अन्य सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी के सुरेंद्रनगर निवासी रिश्तेदार के आवास पर नजर रख रही थी और उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया है.

‘अपने पिता के हीरे के कारोबार से था परेशान’ 

पुलिस की मानें तो आरोपी के पास से 2.9 लाख रुपये के चोरी गए हीरे और गहने मिले हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी ने दावा किया कि वह अपने पिता के हीरे के कारोबार से परेशान हो गया था और इन रुपयों से अपना गैराज का कारोबार शुरू करना चाहता था. आपको बता दें कि बदमाश ने 32 हीरा कारोबारियों के हीरे लूटने की कोशिश की.  सूत्रों की मानें तो बदमाश 7 साल से हीरा दलाली का काम कर रहा था.

(इनपुट: एजेंसी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link