Hardoi Woman: महिला ने दिया चार हाथ-चार पैर वाले बच्चे को जन्म, लोग बोले- कुदरत का करिश्मा

Four Hands and Four Legs Child: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक महिला ने चार पैर और चार हाथ वाले बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को देखकर डॉक्टर्स हैरान हैं. बच्चे को देखने को लिए अस्पताल में भीड़ लग गई. हर कोई बच्चे की एक झलक देखना चाहता था. कई लोग इस कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं. 

डॉक्टर्स क्या बोले?

डॉक्टर का कहना है कि यह जुड़वां बच्चे के जन्म का मामला है. दूसरे बच्चे का शरीर सही से विकसित नहीं हो पाया, इसकी वजह से एक बच्चे के अतिरिक्त हाथ और पैर हो गए.

बच्चे का जन्‍म हरदोई के शाहबाद कम्‍युनिटी हेल्‍थ सेंटर में पिछले हफ्ते हुआ. बताया गया बच्‍चे का वजन जन्‍म के समय 3 किलो के लगभग था. 2 जुलाई को बच्‍चे की मां करीना को प्रसव पीड़ा (लेबर पेन) शुरू हुई तो उनको अस्‍पताल लाया गया, जहां 2 जुलाई को ही उन्‍होंने बच्‍चे को जन्‍म दिया. 

बच्चे को इलाज के लिए शाहबाद से हरदोई और उसके बाद लखनऊ भेजा गया. चिकित्सा अधिकारी डा. रमेश बाबू के मुताबिक, यह जुड़वां बच्चे का मामला है और बच्चे के पेट के ऊपर दूसरे बच्चे का धड़ जुड़ा हुआ लग रहा है, लेकिन यह पूरी तरह विकसित नहीं हो पाया है.

इस तरह का मामला इस साल की शुरुआत में भी सामने आया था. 17 जनवरी को बिहार के कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्‍चे का जन्‍म हुआ था. वहीं, गोपालगंज में दिसंबर 2021 में तीन हाथ और तीन पैर वाले बच्‍चे का जन्‍म हुआ था. बैकुंठपुर के रेवतिथ निवासी मोहम्मद रहीम अली की पत्नी रबीना खातून ने बच्चे को जन्म दिया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link