Himachal Pradesh में भाजपा का चौंकाने वाला कदम, इन पार्टी नेताओं पर गिरी गाज, जानें पूरा मामला

Himachal Pradesh में भाजपा का चौंकाने वाला कदम, इन पार्टी नेताओं पर गिरी गाज, जानें पूरा मामला

Himachal Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासत तेज हो गई है. भाजपा राज्य की सत्ता पर काबिज रहने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. चुनाव से पहले भाजपा के कई दिग्गज नेता हिमाचल प्रदेश का दौरा कर चुके हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य का दौरा कर चुके हैं. इस बीच पार्टी ने पांच बागी नेताओं को निलंबित कर दिया है. आइये आपको बताते हैं भाजपा ने इन नेताओं के खिलाफ ये सख्त कदम क्यों उठाया?

चुनाव से पहले एक्शन में भाजपा

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने को लेकर सोमवार को अपने पांच बागी नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया.

पांच नेताओं को किया निलंबित

निलंबित किये गये भाजपा नेताओं में पूर्व विधायक तेजवंत सिंह नेगी (किन्नौर), किशोरी लाल (अन्नी), मनोहर धीमान (इंदोरा), के एल ठाकुर (नालागढ़) और पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष कृपाल परमार शामिल हैं. भाजपा द्वारा इन नेताओं को टिकट नहीं दिये जाने पर वे सभी अपनी-अपनी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं.

भाजपा के सामने बड़ी चुनौती

परमार फतेहपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. पार्टी के एक बयान में कहा गया है, ‘‘भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने को लेकर कार्यकर्ताओं को छह साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.’’ भाजपा के दर्जन भर से अधिक नेताओं के निर्दलीय चुनाव लड़ने के चलते पार्टी 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुश्किल स्थिति का सामना कर रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link