IND vs NAM Live Score: भारत का पहला विकेट गिरा, रोहित 56 रन बनाकर आउट

09:58 PM, 08-Nov-2021

भारत का पहला विकेट गिर चुका है। रोहित शर्मा 37 गेंदों में 56 रन बनाकर आउट हुए। 

09:35 PM, 08-Nov-2021

रोहित के पचास रन पूरे

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की है। भारत का स्कोर 50 रन के पार जा चुका है और दोनों ओपनिंग बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद है। इन दोनों ने भारत के लिए लगातार तीसरे मैच में अर्धशतकीय साझेदारी की है। रोहित शर्मा ने अपने 50 रन भी पूरे कर लिए हैं। यह उनका 24वां टी-20 अर्धशतक है। भारत का स्कोर नौ ओवरों में बिना किसी नुकसान के 77 रन है।

09:16 PM, 08-Nov-2021

रोहित ने टी-20 में तीन हजार रन पूरे किए

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के ओपनर रोहित शर्मा को तीसरी गेंद पर जीवनदान मिला है। ट्रंपलमैन की गेंद पर उनका कैच छूटा और उन्हें चार रन मिले। इसके बाद दूसरे ओवर में रोहित ने 11 रन बनाए और दो ओवरों में भारत का स्कोर 17 रन पहुंचा दिया। रोहित ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में अपने तीन हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली और मार्टिन गप्टिल के बाद रोहित तीसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने यह कीर्तिमान रचा है। चार ओवरों में भारत का स्कोर 33 रन पहुंच चुका है। रोहित और राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। 

08:57 PM, 08-Nov-2021

नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 133 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की शुरुआत अच्छी थी, लेकिन बाद में अश्विन और जडेजा के सामने नामीबिया के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इन दोनों ने मिलकर छह विकेट झटके और विपक्षी टीम की बल्लेबाजी को धराशायी कर दिया। जडेजा ने अपने चार ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट लिए और अश्विन ने 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह ने भी दो विकेट अपने नाम किए। नामीबिया के लिए डेविड विसे ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। उनके अलावा स्टीफन बार्ड ने 21 रनों की पारी खेली। वहीं चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। 

08:50 PM, 08-Nov-2021

नामीबिया का आठवां विकेट गिरा। बुमराह ने डेविड विसे को आउट किया। उन्होंने 25 गेंदों में 26 रन बनाए। 19वें ओवर में बुमराह ने सिर्फ पांच रन दिए। 

08:25 PM, 08-Nov-2021

अश्विन ने कप्तान इरैसमस को आउट करके नामीबिया को पांचवां झटका दिया है। विकेटकीपर पंत ने उनका कैच पकड़ा। 13 ओवरों में नामीबिया ने 77 रन बनाए हैं और उनकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। इसके बाद जडेजा ने तीसरा विकेट झटका और नामीबिया के स्मिट को रोहित के हाथों कैच कराया। स्मिट ने नौ गेंदों में नौ रन बनाए। जडेजा ने अपने चार ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट निकाले। नामीबिया की टीम 94 रन पर सात विकेट गंवा चुकी है। अश्विन ने उन्हें सातवां झटका दिया। उन्होंने जेन ग्रीन को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। अफगानिस्तान के सात में छह विकेट स्पिन गेंदबाजों के नाम रहे हैं। 17 ओवरों में नामीबिया का स्कोर 100 के पार जा चुका है। 

08:02 PM, 08-Nov-2021

स्पिन के आगे बिखरी नामीबिया की टीम

जडेजा ने नामीबिया को तीसरा झटका दिया है। उन्होंने स्टीफन बार्ड को पगबाधा आउट किया है। बार्ड ने 21 गेंदों में 21 रन बनाए हैं। नामीबिया का चौथा विकेट गिर चुका है। अश्विन ने लॉफ्टी ईटन को रोहित के हाथों कैच कराया। नामीबिया के शुरुआती चार में से तीन विकेट स्पिन गेंदबाजों के नाम रहे हैं। जडेजा और अश्विन की गेंदबाजी नामीबिया के बल्लेबाजों को समझ नहीं आई है। हालांकि नामीबिया ने अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं और अभी कप्तान इरैसमस और अनुभवी डेविड विसे क्रीज पर मौजूद हैं।

07:50 PM, 08-Nov-2021

पावरप्ले में नामीबिया ने 34 रन बनाकर दो विकेट गंवाए

बुमराह ने नामीबिया को पहला झटका दिया है। बुमराह ने 33 रनों के स्कोर पर माइकल वॉन लिंगेन को पवेलियन भेजा है। मोहम्मद शमी ने उनका कैच पकड़ा है। उन्होंने 15 गेंदों में 14 रन बनाए। उनके बाद क्रैग विलियम्स अपना खाता भी नहीं खेल पाए और जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। पंत ने आसानी से स्टंपिंग कर उन्हें पवेलियन भेजा। पावरप्ले में नामीबिया ने 34 रन बनाए हैं और दो विकेट गंवा दिए हैं। 

07:37 PM, 08-Nov-2021

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम ने अच्छी शुरुआत की है। शुरुआती ओवरों में बुमराह और शमी बेअसर साबित हुए हैं और नामीबिया के बल्लेबाजों ने आसानी से उनके खिलाफ रन बनाए हैं। चार ओवरों में नामीबिया की टीम बिना कोई विकेट गंवाए 31 रन बना चुकी है। 

07:00 PM, 08-Nov-2021

कप्तान के रूप में विराट का 50वां अंतर्राष्ट्रीय मैच

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है। नामीबिया की टीम में जैन फ्रीलिंक की वापसी हुई है। इस टूर्नामेंट में यह दूसरा मौका है, जब विराट ने टॉस जीता है। कप्तान के रूप में यह विराट का 50वां अंतर्राष्ट्रीय मैच है। 

टीम 

भारत- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह। 

नामीबिया–  गेरहार्ड इरामस, स्टीफन बार्ड, मिशेल वॉन लिंगेन, क्रैग विलियम्स, जेन ग्रीन, डेविड विसे, जैन फ्रिलिंक, जेजे स्मिट, जैन निकोल लॉफ्टी ईटन, रुबेन ट्रंपेलमैन, बर्नार्ड स्कॉल्ट्ज। 

06:10 PM, 08-Nov-2021

IND vs NAM Live Score: भारत का पहला विकेट गिरा, रोहित 56 रन बनाकर आउट

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भारतीय टीम आज अपना आखिरी मैच नामीबिया के खिलाफ खेल रही है। यह मैच सेमीफाइनल के लिहाज से कोई अहमियत नहीं रखता है, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी हैं। इस मैच में कोई भी टीम जीते वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगी और इस मैच के बाद घर वापस लौटेगी। हालांकि दूसरी वजहों से यह मैच भारत के लिए काफी अहम है। इस मैच में विराट कोहली आखिरी बार भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वहीं कोच रवि शास्त्री का भी यह आखिरी मैच है। इसके बाद राहुल द्रविड़ भारत के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम इंडिया अपने कप्तान और कोच के आखिरी मैच को यादगार बनाना चाहेगी। 

हालांकि विराट कोहली वनडे और टेस्ट में भारत के कप्तान बने रहेंगे और टी-20 में भी बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे। वहीं कोच शास्त्री ने अब भारत का कोच रहने की इच्छा नहीं जताई है। वो किसी आईपीएल टीम के कोच बन सकते हैं।

Source link