Japan vs Costa Rica: जर्मनी को हराने वाली जापान की टीम हारी, आठ साल बाद कोस्टा रिका ने जीता वर्ल्ड कप मैच

Japan vs Costa Rica: जर्मनी को हराने वाली जापान की टीम हारी, आठ साल बाद कोस्टा रिका ने जीता वर्ल्ड कप मैच

05:24 PM, 27-Nov-2022

कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराया

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-ई के मुकाबले में कोस्टा रिका ने जापान को हरा दिया है। 81वें मिनट में केशर फुलर के गोल की मदद से कोस्टा रिका ने जीत हासिल की। जापान की टीम ने पिछले मैच में चार बार की चैंपियन जर्मनी की टीम को हराया था। वहीं, कोस्टा रिका की टीम को स्पेन के खिलाफ 7-0 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कोस्टा रिका ने जापान को ही हराकर ग्रुप-ई का समीकरण बिगाड़ दिया है। ग्रुप-ई में स्पेन की टीम पहले और जापान की टीम दूसरे स्थान पर है। कोस्टा रिका की टीम तीसरे स्थान पर है। तीनों टीमों के तीन-तीन अंक हैं। वहीं, जर्मनी बिना किसी अंक के चौथे स्थान पर है। अब जापान का अगला मैच स्पेन से है। वहीं, कोस्टा रिका का अगला मैच जर्मनी के खिलाफ है।



केशर फुलर गोल करने के बाद (फोटो क्रेडिट: FIFA/वेबसाइट)

कोस्टा रिका की टीम 2014 के बाद पहली बार कोई वर्ल्ड कप मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। इससे पहले टीम ने 2014 में कोस्टा रिका ने उरुग्वे और इटली को हराया था। इसके बाद आठ मैचों में यह कोस्टा रिका की पहली जीत है। इससे पहले सात मैचों में तीन मैच गंवाए थे और चार मैच ड्रॉ रहे थे। इनमें से पांच मैचों में कोस्टा रिका की टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई थी।

कोस्टा रिका की टीम ने पहली बार जापान को हराया है। इससे पहले चार मैचों में जापान की टीम तीन मैच जीती थी और एक मैच ड्रॉ रहा था। वहीं, वर्ल्ड कप में कोस्टा रिका ने अब तक दो एशियाई टीमों के खिलाफ खेला है और दोनों में जीत हासिल की है। इससे पहले कोस्टा रिका ने 2002 में चीन को 2-0 से हराया था।



हार के बाद निराश जापान की टीम (फोटो क्रेडिट: FIFA/वेबसाइट)

कोस्टा रिका की टीम ने इस वर्ल्ड कप में गोल के लिए कई शॉट अटेम्प्ट किए। हालांकि, उनका बस एक ही शॉट ऑन टारगेट रहा। केशर फुलर का यही शॉट गोल पोस्ट में जा घुसा और कोस्टा रिका की टीम ने जापान के खिलाफ जीत हासिल की। इससे पहले स्पेन ने कोस्टा रिका को 7-0 से हराया था। कोस्टा रिका की टीम ऐसी दूसरी टीम बन गई है जिसने वर्ल्ड कप में पहला मैच सात गोल के अंतर से गंवाने के बाद दूसरे मैच में जीत हासिल की। इससे पहले 1958 वर्ल्ड कप में पैराग्वे की टीम फ्रांस के खिलाफ 7-3 से मैच हार गई थी। इसके बाद उसने स्कॉटलैंड को 3-2 से हराया था।

05:15 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: कोस्टा रिका का पहला गोल

कोस्टा रिका की टीम ने 81वें मिनट में गोल दाग 1-0 की बढ़त बना ली है। इससे जापान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोस्टा रिका के लिए केशर फुलर ने गोल किया। यह कोस्टा रिका का इस वर्ल्ड कप में पहला शॉट ऑन टारगेट था और उसी पर कोस्टा रिका ने गोल हासिल कर लिया। 

04:56 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: 70वें मिनट तक कोई गोल नहीं

70 मिनट का खेल हो चुका है और अब तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी हैं। दूसरे हाफ में जापान की टीम अटैक तो कर रही है, लेकिन कोस्टा रिका के मजबूत डिफेंस के आगे उनकी एक न चली है। मैच धीरे-धीरे ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है।

04:24 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: हाफ-टाइम तक कोई गोल नहीं

हाफ-टाइम हो चुका है और दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी हैं। जापान को कोस्टा रिका की टीम कड़ी टक्कर दे रही है। बॉल पजेशन के मामले में कोस्टा रिका की टीम जापान से बेहतर रही है। कोस्टा रिका का बॉल पजेशन 58 प्रतिशत और जापान का 42 प्रतिशत रहा है। वहीं, कोस्टा रिका ने जापान से ज्यादा गोल अटेम्प्ट भी किए हैं। कोस्टा रिका ने तीन शॉट अटेम्प्ट किए, इसमें से एक भी ऑन टारगेट नहीं रहा। वहीं, जापान ने दो शॉट अटेम्प्ट किए और एक भी ऑन टारगेट नहीं रहा। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल का प्रयास करेंगी।

04:05 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: 34 मिनट के बाद भी कोई गोल नहीं

जापान और कोस्टा रिका के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। 34 मिनट खत्म होने के बाद भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी हैं। दोनों टीमों ने एकदूसरे के खिलाफ सिर्फ एक-एक शॉट अटेम्प्ट किया है। वहीं, बॉल पजेशन की बात करें तो कोस्टा रिका की टीम का पजेशन 60 प्रतिशत और जापान का 40 प्रतिशत रहा है।

03:20 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: कोस्टा रिका को स्पेन ने 7-0 से हराया

कोस्टा रिका को स्पेन के खिलाफ 7-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इतने गोल कोस्टा रिका ने वर्ल्ड कप में स्पेन से पहले आठ मैचों में कुल मिलाकर खाए थे। 2014 में उरुग्वे और इटली को हराने के बाद कोस्टा रिका इस टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं जीत पाई है। पिछले सात वर्ल्ड कप मैचों में कोस्टा रिका ने तीन मैच गंवाए हैं और चार मैच ड्रॉ रहे हैं। इनमें से पांच मैचों में कोस्टा रिका की टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई।

03:20 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: जापान ने जर्मनी को हराया था

इस विश्व कप में ग्रुप-ई में जर्मनी को अपने पहले मैच में हराने के बाद जापान की टीम 2002 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार बैक-टू-बैक मैच जीतने के लिए उतरेगी। 2002 वर्ल्ड कप में जापान ने ग्रुप स्टेज के शुरुआती दोनों मैच जीते थे। तब टीम ने पहले मैच में रूस और दूसरे मैच में ट्यूनिशिया को हराया था। इसके अलावा जापान ने कभी फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में लगातार दो मैच नहीं जीते हैं।

03:11 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: कोस्टा रिका के खिलाफ जापान का शानदार रिकॉर्ड

कोस्टा रिका के खिलाफ पिछले चार मैचों में जापान की टीम नहीं हारी है। इसमें से तीन मैच जापान ने अपने नाम किए हैं, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। इस दौरान प्रति मैच जापान ने तीन गोल दागे हैं। वहीं, कोस्टा रिका ने किसी एशियाई देश के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप में पिछली बार 2002 में जीत हासिल की थी। तब उन्होंने चीन को 2-0 से हराया था।

03:10 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica Live: स्टार्टिंग लाइन अप

जापान की टीम 4-5-1 की स्ट्रैटजी और कोस्टा रिका की टीम 4-4-2 की स्ट्रैटजी के साथ उतरी है। 

कोस्टा रिका: केलर नावास, ऑस्कर डुआर्टे, ब्रायन ओविडो, फ्रांसिस्को कैल्वो, केंडल वास्टन, कीशर फुलर, सेलसो बोर्गेस, गेर्सन टोरेस, येल्तसिन तेजेदा, एंथोनी कॉन्ट्रेरास, जोएल कैंपबेल।

जापान: शुइचि गोंडा, मिकी यमाने, कोउ इताकुरा, यूटो नागाटोमो, माया योशिदा (कप्तान), वतारू एंडो, रित्सु डोन, हिदेमासा मोरिता, दाइची कामादा, यूकी सोमा, अयासे यूएदा।

02:48 PM, 27-Nov-2022

Japan vs Costa Rica: जर्मनी को हराने वाली जापान की टीम हारी, आठ साल बाद कोस्टा रिका ने जीता वर्ल्ड कप मैच

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज जापान का मुकाबला कोस्टा रिका से है। जापान की टीम ने ग्रुप-ई के अपने पिछले मुकाबले में चार बार की चैंपियन जर्मनी की टीम को 2-1 से हराया था। वहीं, कोस्टा रिका को स्पेन के खिलाफ 7-0 से हार मिली थी। जापान की टीम यह मैच जीतकर राउंड ऑफ-16 के लिए अपना दावा मजबूत करना चाहेगी। जापान की फीफा रैंकिंग 24 और कोस्टा रिका की 31 है।

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘536475799826686’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Source link