LSG vs KKR: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने गुजरात टाइटंस से छीना नंबर 1 का ताज, केकेआर IPL 2022 से बाहर होने की कगार पर

LSG vs KKR: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने गुजरात टाइटंस से छीना नंबर 1 का ताज, केकेआर IPL 2022 से बाहर होने की कगार पर

केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल 2022 के 53वें मुकाबले में श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों के बड़े अंतर से रौंदा। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक के दम पर कोलकाता के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने केकेआर की पूरी टीम 14.3 ओवर में 101 रनों पर ढेर हो गई। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस धमाकेदार जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस से नंबर 1 का ताज छीन लिया है। लखनऊ 16 अंकों और गुजरात से बेहतर नेट रनरेट के दम पर शीर्ष पर है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को यह 11वें मुकाबले में 7वीं हार का सामना करना पड़ा है। श्रेयस अय्यर की टीम इस हार के साथ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है।

IPL 2022: शिवम मावी के ओवर में लगे 5 छक्के, केकेआर के लिए 7.25 करोड़ इस गेंदबाज ने बना दिया IPL का शर्मनाक रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। श्रेयस अय्यर ने पहले ही ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे विपक्षी टीम के कप्तान केएल राहुल को रनआउट कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। राहुल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद क्विंटन डी कॉक (50) और दीपक हुड्डा (41) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। अच्छी शुरुआत के बाद मार्कस स्टॉयनिस (28) और जेसन होल्डर (13) ने पारी का शानदार तरीके से अंत किया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 19वें ओवर में 5 छक्के लगाए। इस दौरान स्टॉयनिस तीन छक्के लगाकर आउट हुए, वहीं आखिरी दो गेंदों पर होल्डर ने बैक टू बैक दो छक्के जड़े। लखनऊ ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। रसेल को सबसे अधिक दो विकेट मिले।

संबंधित खबरें

Cheteshwar Pujara vs Shaheen Shah Afridi: शाहीन अफरीदी से काउटी क्रिकेट में भिड़े चेतेश्वर पुजारा, शानदार छक्का लगाकर चखाया स्वाद

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में बाबा इंद्रजीत पवेलियन लौटे। लखनऊ ने शुरुआत से ही कसी हुई गेंदबाजी की। चौथे ओवर में उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर और 6ठें ओवर में फिंच को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पावरप्ले में तीन विकेट खोने के बाद केकेआर संभल नहीं पाई। आंद्रे रसेल ने बाद में आकर जरूर 19 गेंदों पर 45 रनों की तूफानी पारी खेली, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। लखनऊ के लिए आवेश खान और जेसन होल्डर ने तीन-तीन विकेट लिए। 

Source link