Lucknow :  आधी रात बाद दो दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले, सुबह तक जारी हो सकती है सूची

Lucknow : आधी रात बाद दो दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले, सुबह तक जारी हो सकती है सूची

सांकेतिक तस्वीर...

सांकेतिक तस्वीर…
– फोटो : फाइल फोटो

प्रदेश सरकार ने मंगलवार आधीरात बाद मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक सहित करीब दो दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इनमें कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव व विशेष सचिव स्तर के अधिकारी, कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल हैं।

 हालांकि, सरकार ने तबादला सूची जारी नहीं की है। तबादला आदेश रात में संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराने के बाद सूची बुधवार सुबह जारी किए जाने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति व अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति से लौटे कई आईएएस अधिकारी नई तैनाती का इंतजार कर रहे थे। इसी तरह एक अपर मुख्य सचिव को लेकर लंबे समय से शिकायतों की चर्चा थी। प्रतीक्षारत अधिकारियों को नई तैनाती दे दी गई है। 

मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक को निदेशक सूडा व बनाए जाने की चर्चा है। इसके अलावा कुछ अधिकारियों के अतिरिक्त प्रभार कम किए जा सकते हैं और कुछ को अतिरिक्त प्रभार दिए जाने की संभावना है। 

कई विभागों में विशेष सचिव की तैनाती हुई है। एक जिले के डीएम के आचारण-व्यवहार से जुड़े किस्से चर्चा का विषय बने हुए थे। इस डीएम के साथ पूर्वांचल के कई जिलों के डीएम बदले जाने की चर्चा है।

 

Source link