Maharashtra: रायगढ़ में हथियारों से भरी संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप, हाई अलर्ट के बाद पड़ताल जारी

Maharashtra: रायगढ़ में हथियारों से भरी संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप, हाई अलर्ट के बाद पड़ताल जारी

Suspected boat was found in Raigad: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में आतंक की बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है. जिले के हरिहरेश्वर तट पर एक संदिग्ध नाव मिली है जिसमें AK-47 समेत कई हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने इस नाव को जब्त कर लिया है और इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. नाव मिलने की घटना के बाद जिले में हाई अलर्ट घोषित किया गया है और माना जा रहा है कि आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए समंदर के रास्ते इन हथियारों को रायगढ़ लेकर आए हैं. फिलहाल नाव के मालिक और यह कैसे यहां तक पहुंची, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

सिक्योरिटी कंपनी से कनेक्शन?

सूत्रों से मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह ओमान की सिक्योरिटी बोट है, जो रायगढ़ तट पर आ गई है. एके-47 समेत कई हथियार भी इसी नाव से बरामद हुए हैं जो अब बेकार हो चुकी हैं. लेकिन पुलिस अभी इस मामले में आगे की जांच कर रही है. केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है और वे भी जांच की निगरानी कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक इस नाव का एक मल्टीनेशन कंपनी के साथ कनेक्शन है जिसकी पुष्टि कंपनी ने जी न्यूज ने एक्सक्लूसिव बातचीत में की है. हालांकि महाराष्ट्र एटीएस मौके पर पहुंच चुकी है और नाव की जांच की जा रही है.

कंपनी की ओर से बताया गया कि उनकी फर्म समुद्री सुरक्षा से जुड़ी है और उनकी ही एक नाव समंदर में पलट गई थी जो रायगढ़ में बरामद हुई है. कंपनी ने कहा कि वह इस घटना से वाकिफ हैं और कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी प्रशासन से संपर्क बनाए हुए हैं. महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने गृहमंत्री को गुरुवार शाम तक सदन को इस बारे जानकारी देने को कहा है. मौके पर रायगढ़ जिला पुलिस बल पहुंच चुका है और इस बारे में तफ्तीश जारी है.

समंदर के रास्ते घुसपैठ का खतरा

देश की समुद्री सीमाओं के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ का खतरा हमेशा बना रहता है. 26/11 के मुंबई अटैक के दौरान भी समुद्र के रास्ते ही पाकिस्तानी आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की थी और मुबंई में सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया था. साल 2008 में हुए इस हमले में आतंकियों ने मुंबई के व्यस्त इलाके को सिलेसिलेवार तरीके से निशाना बनाया था जिसमें ताज होटल में शामिल था. आतंकी हमले में 160 लोगों की जान चली गई थी. ऐसे में इस संदिग्ध नाव के मिलने के बाद महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक सनसनी फैल गई है और राज्य प्रशासन से लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी भी चौकन्नी हो गई हैं. अब इस मामले में सघनता से पड़ताल की जाएगी ताकि इसके पीछे की पूरी साजिश का पर्दाफाश हो सके. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link