Maharashtra Political Crisis: अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी शिंदे सरकार! शिवसेना के इस दिग्गज नेता ने किया दावा

Maharashtra Political Crisis: अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी शिंदे सरकार! शिवसेना के इस दिग्गज नेता ने किया दावा

Maharashtra Political Drama: शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार को लेकर बड़ा दावा किया है. संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी हो चुका है. अगले 15-20 दिन में महाराष्ट्र की शिंदे सरकार गिर जाएगी. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले गुट के दिग्गज नेता संजय राउत ने कहा कि उनका दल कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहा है और आशा कर रही है कि इंसाफ किया जाएगा. जान लीजिए कि संजय राउत लगातार सीएम एकनाथ शिंदे और उनकी सरकार पर तीखे हमले करते रहते हैं. इस बार उन्होंने सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने के बारे में बयान दे दिया है.


लाइव टीवी

राउत ने किस आधार पर किया बड़ा दावा?

बता दें कि राज्यसभा सांसद संजय राउत सुप्रीम कोर्ट में लंबित उन याचिकाओं का जिक्र कर रहे थे जिनमें से एक में शिवसेना (शिंदे गुट) के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की अपील की गई है. इन विधायकों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी. उद्धव गुट को उम्मीद है कि इन विधायकों की सदस्यता रद्द हो जाएगी.

क्या गिर जाएगी शिंदे सरकार?

संजय राउत ने दावा किया कि मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके 40 विधायकों की सरकार अगले 15-20 दिन में गिर जाएगी. इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो गया है. अब ये तय होना है कि कौन इस पर हस्ताक्षर करेगा. जान लें कि शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने पहले भी दावा किया था कि शिंदे सरकार फरवरी में गिर जाएगी. हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ था.

कौन बन सकता है सीएम?

हाल ही में संजय राउत ने अजित पवार के एक बयान का समर्थन करके भी चौंका दिया था. संजय राउत ने कहा था कि अजित पवार मुख्यमंत्री बनने के लिए सक्षम हैं. वह कई साल से राजनीति में हैं. वे कई बार मंत्री भी रह चुके हैं. उनके पास सबसे ज्यादा बार उपमुख्यमंत्री पद पर रहने का रिकॉर्ड भी है.

(इनपुट- भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link