Maharashtra Political Crisis: देर रात गुवाहाटी से गुजरात पहुंचे थे एकनाथ शिंदे, फडणवीस के साथ हुई सीक्रेट मीटिंग?

Maharashtra Political Crisis: देर रात गुवाहाटी से गुजरात पहुंचे थे एकनाथ शिंदे, फडणवीस के साथ हुई सीक्रेट मीटिंग?

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में जारी सत्ता का संघर्ष किसके लिए घातक साबित होगा ये तो वक्त ही बताएगा. लेकिन शिंदे गुट लगातार उद्धव सरकार को चुनौती दे रहा है. इस बीच खबरें आ रही हैं कि एकनाथ शिंद ने शुक्रवार देर रात गुजरात में देवेंद्र फडणवीस से गुप्त मुलाकात की है.

बड़ौदा में शिंदे-फडणवीस की मुलाकात

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे बीती रात अचानक गुजरात पहुंचे थे. वे निजी कार से गुवाहाटी एयरपोर्ट गए और वहां से चार्टर्ड प्लेन से गुजरात पहुंचे. उन्होंने वड़ोदरा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की.

दोनों नेताओं की सीक्रेट मीटिंग

सूत्रों ने बताया कि विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस बीती रात दस घंटे तक लापता रहे. वे कहां थे, इसका खुलासा बहुत देर बाद हुआ. फडणवीस और एकनाथ शिंदे की मुलाकात वड़ोदरा में हुई थी. देवेंद्र फडणवीस रात में सागर बंगला छोड़कर चार्टर्ड प्लेन से इंदौर पहुंचे. उसके बाद वह इंदौर एयरपोर्ट नहीं गए बल्कि वड़ोदरा के लिए निकल गए.

बागियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे..

उधर, एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से सीधे बड़ौदा पहुंचे और शनिवार की सुबह गुवाहाटी लौट आए. बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना के सियासी संकट का आज लगातार पांचवां दिन है. शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुले तौर पर कहा था कि बागियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. इस दौरान फैसला लिया गया कि भाजपा के साथ जाने का सवाल ही नहीं है और गठबंधन सरकार बनी रहेगी.

16 विधायकों को नोटिस

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना की बैठक में बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया गया. शिवसेना की याचिका पर शिंदे समूह के 16 विधायकों को नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब मांगा गया है. शिंदे गुट ने अविश्वास प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया. डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ शिंदे गुट ने कोर्ट जाने की बात कही है.

संजय राउत ने बागियों पर साधा निशाना

वहीं, संजय राउत ने कहा कि शिवसेना पार्टी को हाईजैक करने की हिम्मत किसी में नहीं है. शिवसैनिक विद्रोह को बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे. शिवसैनिक सड़कों पर उतरेंगे तो आगजनी होगी, जिसका असर महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भी देखने को मिलेगा.

LIVE TV

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link