MCD Election Result: AAP की प्रचंड जीत में भी फिसड्डी साबित हुए तीन उम्मीदवार, नहीं बचा पाए जमानत

MCD Election Result: AAP की प्रचंड जीत में भी फिसड्डी साबित हुए तीन उम्मीदवार, नहीं बचा पाए जमानत

MCD Election: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने 250 वार्ड में से 134 पर जीत हासिल की. इसी के साथ 15 साल से एमसीडी में काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सफाया हो गया है. वह 104 सीट जीतने में ही सफल हुई. आप की प्रचंड जीत में भी उसके तीन उम्मीदवार फिसड्डी साबित हुए. वे अपनी जमानत तक नही बचा पाए.

बीजेपी के 10 उम्मीदवार जमानत नहीं बचा पाए

वहीं, इस चुनाव में सबसे बुरा हाल कांग्रेस का रहा. उसे महज 9 सीटों पर जीत मिली और उसके 188 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आने वाली बीजेपी के 10 उम्मीदवार अपनी जमानत नहीं बचा पाए. 

बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप ने बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 134 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि बीजेपी ने 104 सीट व कांग्रेस ने 9 सीटों पर विजय हासिल की है. तीन निर्दलीय भी निर्वाचित हुए हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग ने बुधवार को दोपहर तीन बजे के बाद सभी 250 सीटों पर मतगणना संपन्न होने का ऐलान किया. वहीं, इससे पहले एमसीडी चुनाव मतगणना के नतीजों में आम आदमी पार्टी को सफलता मिलने के साथ ही पार्टी के यहां स्थित दफ्तर पर जश्न शुरू हो गया. आप के दफ्तर पर जुटे कार्यकर्ताओं-समर्थकों ने पार्टी के झंडे लहराये और ढोल-नंगाड़ों की थाप पर नृत्य शुरू कर दिया. इस दौरान मिठाई भी बांटी गई.

आप नेता गोपाल राय, आतिशी और दुर्गेश पाठक सहित समर्थकों और अन्य नेता पार्टी कार्यालय में जश्न में शामिल हुए. कार्यालय के बाहर सड़कों पर समर्थक ‘आप’ के आधिकारिक चुनावी गीत ‘एमसीडी में अरविंद केजरीवाल’ पर झूमते नजर आए. एमसीडी चुनावों में ‘आप’ की पहली जीत का जश्न मनाया जा रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link