MP: शहीद BSF जवान की बेटी ने बिलखते हुए की ऐसी भावुक अपील, सुनकर सभी के आंखों में भर आए आंसू

MP: शहीद BSF जवान की बेटी ने बिलखते हुए की ऐसी भावुक अपील, सुनकर सभी के आंखों में भर आए आंसू

BSF Martyrs Girijesh Kumar Daughter Appeal: त्रिपुरा में बांग्लादेश सीमा पर शहीद हुए बीएसएफ जवान गिरिजेश कुमार का रविवार को सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान उनकी बेटी की बीएसएफ से भावुक अपील का वीडियो सामने आया है. शहीद की बेटी भावुक होते हुए अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए आतंकवादियों का सिर देखना चाहती हैं. 

आतंकियों का चाहिए सिर: शहीद की बेटी

शहीद की बेटी ने बीएसएफ के डीआईजी और केंद्रीय मंत्री से कहा कि मेरे पिता की मौत का बदला लिया जाए. उरी हमले के बाद जैसा हुआ, वैसी सर्जिकल स्ट्राइक एक बार फिर हो. मुझे उन आतंकियों का सिर चाहिए, तभी मुझे और पापा को शांति मिलेंगी. शहीद बीएसएफ जवान की बेटी ने कहा कि आतंकवादियों का सिर काटकर सोशल मीडिया पर डाल दें.

उग्रवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान हुए शहीद

शहीद गिरिजेश मध्यप्रदेश के मंडला जिले के ग्राम चरगाव निवासी थे, जो बीएसएफ की 145वीं बटालियन कंचनपुर में हवलदार के पद पर तैनात थे. बीते दिनों त्रिपुरा में बांग्लादेश की सीमा के पास उग्रवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही ग्राम चरगांव माल में गमगीन माहौल है. शहीद गिरिजेश कुमार का पार्थिव शरीर उनके घर चारगांव  माल पहुंचते ही भारी जन सैलाब भी उनके अंतिम दर्शन को उमड़ा, शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गई.

आतंकवादियों के खिलाफ गहरा गुस्सा

नम आंखों से अपने पिता के सामने भावुक होती बेटी की अपील दिल को छू जाती है. इस अपील में बेटी का दर्द भी है, देश पर भरोसा भी और साथ ही आतंकवादियों के खिलाफ गहरा गुस्सा भी है. शहीद गिरिजेश की बेटी की अपील सुनकर मौके पर मौजूद सभी लोगों के आंखों में आंसू भर गए.

अंतिम यात्रा में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री

शहीद की अंतिम यात्रा में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) समेत जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार से फोन पर बात कर एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा भी किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link