Mulayam Singh Yadav को पद्म विभूषण दिए जाने से नाराज स्वामी प्रसाद मौर्य, विरोध करते हुए दिया ये बयान

Mulayam Singh Yadav को पद्म विभूषण दिए जाने से नाराज स्वामी प्रसाद मौर्य, विरोध करते हुए दिया ये बयान

Swami Prasad Maurya Statement:  समाजवादी पार्टी के नेता व एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयान थमने नहीं दे रहे हैं. अब उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण दिए जाने पर विरोध जताया है. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण दिए जाने पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने विरोध जताया है. 

सपा नेता ने सरकार पर साधा निशाना

सपा नेता ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि भारत सरकार ने नेताजी मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांतपद्म विभूषण पुरस्कार देकर, नेताजी के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं राष्ट्र के प्रति किये गये योगदान का उपहास उड़ाया है. यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था.

ज्ञात हो कि बीते बुधवार को सरकार के द्वारा नेताजी मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया. गौरतलब हो कि सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों रामचरितमानस को लेकर की गई टिप्पणी पर घिरे हुए हैं. स्वामी प्रसाद की टिप्पणी से हिंदू संगठनों में खासी नाराजगी है. मौर्य के खिलाफ नारेबाजी कर लोग जगह-जगह उनका पुतला फूंक रहे हैं.

सपा सांसद डिंपल यादव और शिवपाल यादव समेत कई पार्टी नेताओं ने भी मुलायम सिंह यादव को देश के सर्वोच्च असैन्य सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किए जाने की मांग की है. मुलायम की बहू और मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा, मुझे लगता है कि ‘नेताजी’ (मुलायम) को यह सम्मान पहले ही दिया जाना चाहिए था. सरकार से हमारी मांग है कि नेताजी को भारत रत्न दिया जाए.

सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण दिए जाने के बारे में पूछे गए एक सवाल पर इटावा में कहा कि मुलायम को उनके काम के लिए यह पुरस्कार दिया गया है. शिवपाल ने कहा कि सपा संस्थापक एवं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने गरीबों, मजदूरों, युवाओं, छात्रों, वकीलों और बेरोजगारों की आवाज उठाई और समाज के हर वर्ग के लिए काम किया. उन्होंने कहा कि नेताजी ने रक्षा मंत्री के रूप में सैनिकों के पक्ष में ऐतिहासिक फैसले किए. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं

$(window).on(‘load’, function() {
var script = document.createElement(‘script’);
script.src = “https://connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&version=v5.0&appId=2512656768957663&autoLogAppEvents=1”;
document.body.appendChild(script);
});

Source link